सोनिया गांधी की करीबी शैलजा बनाई गईं हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष

कांग्रेस (Indina National Congress) ने अशोक तंवर की कुर्सी छीन कर कुमार शैलजा (Kumari Selja) को दे दी है. अब कुमारी शैलजा हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष होंगी.

News18 Haryana
Updated: September 4, 2019, 6:00 PM IST
सोनिया गांधी की करीबी शैलजा बनाई गईं हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष
हरियाणा कांग्रेस की नई प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा
News18 Haryana
Updated: September 4, 2019, 6:00 PM IST
दिल्ली. हरियाणा (Haryana) में कांग्रेस पार्टी के नेताओं का लंबे समय से झगड़ा चल रहा अब खत्म हो सकता है. अशोक तंवर (Ashok Tanwar) और भूपेन्द्र हुड्डा (Bhupendra Hooda) दोनों ही प्रदेश में पार्टी के लिए सिरदर्द बने हुए थे. जिसके चलते कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाया है. कांग्रेस आलाकमान ने तंवर की कुर्सी छीन कर कुमार शैलजा (Kumari Selja) को दे दी है. अब से कुमारी शैलजा हरियाणा कांग्रेस की नई अध्यक्ष होंगी.

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कुमारी शैलजा (Kumari Selja) जो पार्टी का दलित चेहरा हैं और अंबाला और सिरसा दोनों जगह से लोकसभा की सांसद रही हैं, उन्‍हें अध्‍यक्ष बनाया गया है. कुमारी शैलजा पार्टी के नेता चौधरी दलवीर सिंह की बेटी हैं. सिंह भी हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष और केन्द्र में कई बार मंत्री रहे हैं.

बता दें कि अशोक तंवर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच विवाद चल रहा था. भूपेन्द्र हुड्डा की मांग थी कि अशोक तंवर को हटाया जाए. अशोक तंवर चाहते थे कि राज्य की कमान किसी भी सूरत में भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ना मिले. इसलिए कांग्रेस ने बीच का रास्ता निकालते हुए कुमारी शैलजा को पार्टी की कमान सौंप दी.

भूपेंद्र हुड्डा को बनाया विधायक दल का नेता

हरियाणा के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की. गुलाम नबी आजाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया को हुड्डा को विधयक दल का नेता बनाया गया है. इलेक्शन कमेटी का चेयरमैन भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ही बनाया गया है.

अशोक तंवर और किरण चौधरी को भी मिलेगी जिम्मेदारी
इस दौरान आजाद ने कहा कि मनमुटाव पुरानी चीज़ है. अब हम भविष्य की बात करेंगे. सभी नेता साथ मिलकर काम करेंगे. अशोक तंवर और किरण चौधरी की भूमिका पर आज़ाद ने कहा कि कांग्रेस बहुत बड़ी पार्टी है और सबको मौका मिलेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें:- बुलेट से पटाखे बजाना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा 17,500 रुपये का चालान

BJP नेता ने चालान कटने पर कहा, पुलिस वालों ने अकड़ निकालने की दी मुझे धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...