Home /News /haryana /

kumari shailja kuldeep bishnoi and randeep surjewala did not attend the congress president oath ceremony hrrm

हरियाणा: कांग्रेस अध्यक्ष के पदभार ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे शैलजा, कुलदीप और सुरजेवाला; हुड्डा बोले- नहीं है गुटबाजी

हरियाणा कांग्रेस में एक बार फिर दिखी गुटबाजी

हरियाणा कांग्रेस में एक बार फिर दिखी गुटबाजी

Haryana Congress: हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल से जब इन नेताओं के शामिल नहीं होने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि कैप्टन अजय यादव ओबीसी के चेयरमैन है, इसलिए वे बिजी थे. जबकि कुलदीप बिश्नोई भी चिंतन शिविर में व्यस्थ्त है.

चंडीगढ़. कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष उदय भान समेत तीन कार्यकारी प्रदेश अध्यक्षों ने बुधवार को कार्यभार संभाल लिया है. उनके साथ में तीन कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, रामकिशन गुर्जर व सुरेश गुप्ता ने भी पदभार संभाला. इन चारों ने नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा, प्रभारी विवेक बंसल और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में कार्यभार संभाला. वहीं प्रदेश कांग्रेस में एक बार फिर से गुटबाजी दिखी. पदभार ग्रहण समारोह से कुमारी शैलजा, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई, रणदीप सुरजेवाला ने किनारा किया. ये सभी नेता इसमें शामिल नहीं हुए.

वहीं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि पूरी कांग्रेस एक है, कोई गुटबाजी नहीं है. हम संगठन बनाएंगे. नगर निकाय चुनावों से पहले संगठन खड़ा कर लिया जाएगा. वहीं नवनियुक्त प्रधान ने कहा कि जिला परिषद व पंचायती चुनाव पार्टी ने कभी सिंबल पर नहीं लड़े. इस पर पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ मंथन किया जाएगा. वहीं नगर निगम के चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ती रही है. परंतु नगर परिषद व नगर पालिका चुनावों पर पार्टी विचार करेगी.

हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल से जब इन नेताओं के शामिल नहीं होने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि कैप्टन अजय यादव ओबीसी के चेयरमैन है, इसलिए वे बिजी थे. जबकि कुलदीप बिश्नोई भी चिंतन शिविर में व्यस्त है. हां मैं मानता हूं कि कुलदीप बिश्नोई थोड़ा खिन्न है, परंतु वे भी पार्टी को पूर्ण समर्पित है. रणदीप सुरजेवाला भी व्यस्तता की वजह से शामिल नहीं हुआ.

वहीं उन्होनें कहा कि पद एक ही है और एक ही को मिलता है. नए प्रदेशाध्यक्ष सबको स्वीकार है. पदभार ग्रहण समारोह से कुमारी सैलजा, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई, रणदीप सुरजेवाला शामिल नहीं हुए. बता दें कि कुमारी शैलजा ने भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ तालमेल न बैठने के चलते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने उदयभान को हरियाणा कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है.

Tags: Haryana news, Haryana politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर