अपना शहर चुनें

States

Haryana Weather: अगले 24 घंटों में कई जिलों में होगी हल्की बारिश, नारनौल में 25.8 डिग्री पहुंचा पारा

हरियाणा के कई जिलों में होगी बाारिश. (सांकेतिक फोटो)
हरियाणा के कई जिलों में होगी बाारिश. (सांकेतिक फोटो)

Haryana News: मौसम विभाग के अनुसार 23-24 जनवरी को उत्तरी हरियाणा में कहीं-कहीं तेज हवा व गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं राज्य के पश्चिमी व दक्षिणी क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाने व छिटपुट बूंदा-बांदी संभावित है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 1:06 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के कई जिलों में अगले 24 में हल्की बारिश (Weather Forecast) होने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी हरियाणा के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. इस वजह से मौसम में बदलाव होगा. प्रदेश के कई इलाकों में रात का तापमान गिर सकता है और धुंध छाने की संभावना है.

बहरहाल, यहां दिन के तापमान ने लोगों को सर्दी से काफी राहत दी है. हिसार में दिन का तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं नारनौल में 25.8 डिग्री सेल्सियस तक दिन का तापमान पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार 23-24 जनवरी को उत्तरी हरियाणा में कहीं-कहीं तेज हवा व गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं राज्य के पश्चिमी व दक्षिणी क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाने व छिटपुट बूंदा-बांदी संभावित है. 25 जनवरी के बाद राज्य में फिर से उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से रात के तापमान में गिरावट व सुबह के समय धुंध छाने की संभावना है.

ये है उत्तरप्रदेश का हाल
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Weather News) में गुरुवार से चलनी शुरू हुई ठण्डी हवाओं ने पूरे प्रदेश को ठिठुरने के लिए मजबूर कर दिया है. पिछले 24 घण्टे में ही तापमान में 6-8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी है. गुरुवार को प्रदेश के लगभग सभी शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के उपर दर्ज किया गया था लेकिन, शुक्रवार को 5 शहरों को छोड़कर किसी भी शहर में इससे उपर पारा नहीं चढ़ सका. ज्यादातर शहरों में कोहरा छाया रहा, जिसके कारण दोपहर बाद ही हल्की धूप नसीब हो पायी.
शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ठण्डे तीन शहर रहे- शाहजहांपुर, हरदोई और रायबरेली. इन तीनों शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रात के न्यूनतम तापमान की बात करें तो चुर्क सबसे ठण्डा रहा, जहां न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा अलीगढ़ में 14.4, बहराइच में 16.4, कानपुर में 16.7, वाराणसी में 17.6 और सुल्तानपुर में 17 डिग्री सेल्सियस दिन का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज