लाइव टीवी

Coronavirus: हरियाणा में शराब के ठेके बंद, सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना के बाद सरकार ने लिया फैसला
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 27, 2020, 9:25 AM IST
Coronavirus: हरियाणा में शराब के ठेके बंद, सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना के बाद सरकार ने लिया फैसला
हरियाणा में शराब के ठेके बंद

ठेके खुले होने से सरकार (Government) लगातार विपक्ष और मीडिया के निशाने पर थी. न्यूज़ 18 ने भी मुख्यमंत्री (Chief Minister) से प्रेस वार्ता के दौरान ठेके खुले होने का सवाल भी पूछा था. ठेके के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठे होने से सरकार को अवगत कराया था.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते सरकार द्वारा शराब के ठेकों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. गुरुवार रात 12 बजे से ये आदेश लागू हो गए हैं. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने एक्साइज विभाग के साथ हुई बैठक के बाद लिया फैसला. ठेके खुले होने से सरकार लगातार विपक्ष और मीडिया के निशाने पर थी. न्यूज़ 18 ने भी मुख्यमंत्री से प्रेस वार्ता के दौरान ठेके खुले होने का सवाल भी पूछा था. ठेके के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठे होने से सरकार को अवगत कराया था.

सरकार ने ठेकों के खुलने पर विपक्ष और सोशल मीडिया में हो रही आलोचना के बाद गुरुवार को आखिरकार यह निर्णय ले ही लिया. बता दें कि बाकि प्रदेशों में 22 मार्च से ही शराब ठेकों को भी बंद कर दिया गया था, लेकिन हरियाणा में ठेके खुले रखे गए थे.

दुष्यंत चौटाला ने दिए निर्देश

वहीं उप-मुख्यमंत्री चौटाला ने प्रदेश के सभी जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों तथा जिला कराधान अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 14 अप्रैल, 2020 की लॉकडाउन अवधि के दौरान आवश्यक वस्तुओं, विशेषकर आटा, दाल व खाद्य तेल की थोक व खुदरा विक्रेताओं के पास पर्याप्त मात्रा में स्टॉक की उपलब्धता सुनिश्चित करवाएं.



सुप्रीम कोर्ट दिलाएगा हमें SYL का पानी, हम लेकर रहेंगे अपना हक: दुष्यंत चौटाला-Dushyant chautala statement on syl issue hrrm
दुष्यंत चौटाला ने कही ये बात


MRP से ज्यादा कीमत वसूलें

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अप्रैल माह में वितरित होने वाले राशन व अन्य वस्तुओं का उठान 5 अप्रैल तक करें. लॉकडाउन के दौरान जहां तक संभव हो जिला प्रशासन से तालमेल कर राशन का वितरण घरद्वार पर ही वितरण करवाया जाए.  विभाग द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत 22 वस्तुओं की सूची तैयार की गई है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी थोक विक्रेता या केमिस्ट इन तीन वस्तुओं की कालाबजारी व अधिक स्टॉक एकत्रित न करें और उपभोक्ताओं से एमआरपी से ज्यादा कीमत न वसूलें.

ये भी पढ़ें- COVID 19: एक साथ हो रही थीं तीन शादियां, पुलिस पहुंची तो भागे घराती-बराती

COVID-19 Update: हरियाणा में कोरोना वायरस के कुल रोगियों की संख्या 18 हुई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 9:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर