LIVE NOW

Municipal Election Result: हरियाणा ने BJP को दी राहत, पांचों मेयर प्रत्याशी जीते

LIVE Updates - Haryana Municipal Election Result 2018: माना जा रहा है कि हरियाणा में हुए इन पांच नगर निगमों और दो नगरपालिकाओं के चुनाव नतीजों का प्रदेश की राजनीति पर बड़ा असर पड़ेगा.

Hindi.news18.com | December 24, 2018, 7:11 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 24, 2018

हाइलाइट्स

2:25 pm (IST)

यमुनानगर में भाजपा मेयर उम्मीदवार मदन चौहान 40678 वोटों से विजयी.

2:06 pm (IST)

हिसार के वार्ड नंबर 19 से निर्दलीय उम्मीदवार नरेंद्र शर्मा जीते.

1:59 pm (IST)

रोहतक-वार्ड-19 से भाजपा पार्षद पद उम्मीदवार मुक्ता नागपाल जीतीं.

1:59 pm (IST)

रोहतक-वार्ड-18 से निर्दलीय पार्षद पद उम्मीदवार दीपिका नारा जीतीं.

1:59 pm (IST)

रोहतक-वार्ड-17 से भाजपा के पार्षद पद उम्मीदवार राजकुमार सहगल जीते.

1:59 pm (IST)

रोहतक-वार्ड-16 से पार्षद पद की निर्दलीय उम्मीदवार डिम्पल जीतीं.

1:59 pm (IST)

रोहतक-वार्ड-15 से पार्षद पद के निर्दलीय उम्मीदवार गुलशन कुमार जीते.

1:56 pm (IST)

फ़तेहाबाद-मेयर चुनावों में भाजपा को मिली सफलता से भाजपाइयों में जबरदस्त उत्साह.

भाजपा कार्यालय में जुटे भाजपा कार्यकर्ता, लड्डू बांट कर मनाई खुशी.

1:52 pm (IST)

चंडीगढ़ में अपने निवास पर दोपहर दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.

1:46 pm (IST)

रेणु बाला का बयान- जनता ने हम पर जताया भरोसा. यह जीत माननीय मुख्यमंत्री की.

LOAD MORE
विधानसभा चुनावों में 3 राज्यों में मिली हार के बाद हरियाणा से भाजपा के लिए राहत देने वाली खबर आई है. हरियाणा के 5 जिलों के नगर निगम चुनावों में भाजपा के पांचों मेयर प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. 5 जिलों में कमल खिलने से भाजपा के मुख्यमंत्री समेत सभी नेता गदगद हैं. सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना ने दोपहर दो बजे तक पांचों जिले की पिक्चर साफ कर दी.

पानीपत, करनाल, यमुनानगर, हिसार और रोहतक, इन पांचों जिलों में भाजपा के मेयर प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. पानीपत से भाजपा मेयर प्रत्याशी अवनीत कौर ने 74 हजार 940 वोटों से जीत हासिल की है. सीएम सिटी करनाल में रेणु बाला गुप्ता 9348 वोट से जीती हैं. वहीं यमुनानगर में बीजेपी उम्मीदवार मदन चौहान ने 40 हजार 678 वोट और हिसार में गौतम सरदाना ने 28 हजार 91 वोट से जीत हासिल की है.

बता दें कि मेयर की पांचों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे थे. बता दें कि विधानसभा का सेमीफाइनल माने जा रहे इन निकाय चुनाव के नतीजों पर सभी दलों की नजरें टिकी हुई थी, चाहे किसी ने सिंबल पर चुनाव लड़ा हो या ना लड़ा हो लेकिन नतीजें सभी को भविष्य की एक तस्वीर जरूर दिखा रहे हैं.

माना जा रहा है कि हरियाणा में हुए इन पांच नगर निगमों और दो नगरपालिकाओं के चुनाव नतीजों का प्रदेश की राजनीति पर काफी असर पड़ेगा. इससे राज्‍य में भविष्‍य की दिशा तय होगी. भाजपा के लिए ये चुनाव प्रतिष्ठा का सवाल था क्योंकि सिर्फ भाजपा और इनेलो/बसपा इन चुनावों में पार्टी के सिंबल से लड़ रहे थे. वहीं दूसरे राजनीतिक दलों ने भले ही सिंबल पर चुनाव न लड़ा हो लेकिन फिर भी सभी प्रमुख दलों ने चुनाव को गंभीरता से लिया था.

Haryana Municipal Election Result 2018 LIVE Updates with News18 Hindi:

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज