लाइव टीवी

Coronavirus: हरियाणा के सभी जिलों में लॉकडाउन, सीएम ने किया ऐलान
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 24, 2020, 9:32 AM IST
Coronavirus: हरियाणा के सभी जिलों में लॉकडाउन, सीएम ने किया ऐलान
सीएम खट्टर ने जानकारी दी. (फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बैंक, एटीएम, डाक सेवा, आवश्यक ट्रांसपोर्ट (Transport) खुले रहेंगे. किसानों को सामान लाने ले जाने पर प्रतिबंध नहीं होगा. मीडिया पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के सभी जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. यह घोषणा सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी. सीएम ने कहा कि इस दौरान मिड डे मील का राशन सरकार घरों में पहुंचाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजी रोटी वालों की समस्या के लिए बीपीएल परिवारों को अगले माह राशन फ्री में मिलेगा. सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बैंक, एटीएम, डाक सेवा, आवश्यक ट्रांसपोर्ट खुले रहेंगे. किसानों को सामान लाने ले जाने पर प्रतिबंध नहीं होगा. मीडिया पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा.

बता दें कि इससे पहले हरियाणा में सात जिलों में लॉकडाउन था. हालांकि यहां रविवार की तरह सन्नाटा नहीं दिख रहा है. रविवार को अधिकांश संस्थानों व सरकारी आफिसों में छुट्टी होने के कारण पूरी तरह शांति रही, लेकिन सोमवार को यानी आज कई लोग अपने रोजमर्रा के काम के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं. हालांकि यह संख्या बहुत कम है.

बनेगा कोरोना रिलीफ फंड

वहीं सीएम ने कोरोना रिलीफ फंड बनाने का भी ऐलान किया. सीएम ने कहा कि वह खुद इसमें पांच लाख रुपये की राशि देंगे. विधायक इसमें एक माह का वेतन देंगे. उन्होंने कहा कि ग्रुप डी के कर्मचारियों को छोड़कर कोई भी इसमें सहयोग दे सकता है.



सीएम ने किया ये ऐलान

वहीं सीएम ने बताया किआंगनबाड़ी और मिड मील वालों को राशन घर पर मिलेगा. 12.38 लाख परिवारों को 31 मार्च तक बची हुई 2000 रुपये की किश्त जारी कर दी जाएगी. अगर इस दौरान किसी कर्मचारी की मौत होती है तो 10 लाख रुपये और एक्सग्रेसिया के तहत नौकरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 5, एक ही परिवार के 3 सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर