• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Lockdown: हरियाणा में 18 अक्टूबर तक बढ़ा लॉकडाउन, जानें नई गाइडलाइंस

Lockdown: हरियाणा में 18 अक्टूबर तक बढ़ा लॉकडाउन, जानें नई गाइडलाइंस

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर. (फाइल फोटो)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर. (फाइल फोटो)

Lockdown in Haryana: हरियाणा के मुख्य सचिव ने कहा कि अक्टूबर माह के बाद से त्योहारी सीजन शुरू हो जाएगा. इस दौरान बाजारों में भीड़ बढ़ेगी. लोग खरीदारी के लिए निकलेंगे. दुकानदारों और खरीददारों को तंग करने का किसी का कोई ध्येय नहीं होना चाहिए.

  • Share this:

    चंडीगढ़. हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) 18 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है. प्रदेश में मौजूदा लॉकडाउन की अवधि 4 अक्तूबर को सुबह पांच बजे खत्म हुई थी. प्रदेश सरकार (State Government) ने जिला प्रशासन को आदेश दिए हैं कि त्योहारी सीजन में ऐसे बंदोबस्त किए जाएं, ताकि लोग बचाव करते हुए खरीदारी करें और कोविड से सुरक्षित रहें. हरियाणा के मुख्य सचिव विजयवर्धन ने एक आदेश जारी कर महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा लॉकडाउन की अवधि 4 अक्टूबर से बढ़ाकर 18 अक्टूबर कर दी है.

    मुख्य सचिव ने राज्य के सभी विश्वविद्यालय पूर्ण उपस्थिति के साथ खोलने के आदेश जारी किए हैं, लेकिन साथ ही कोविड से बचाव की हिदायतों का अनुपालन कराने को विश्वविद्यालय प्रशासन को कहा है. मुख्य सचिव के अनुसार छात्रावासों में रहने वाले विद्यार्थियों का पूरी तरह से वैक्सीनेट होना जरूरी है. उन्होंने बताया कि अक्टूबर माह के बाद से त्योहारी सीजन शुरू हो जाएगा. इस दौरान बाजारों में भीड़ बढ़ेगी. लोग खरीदारी के लिए निकलेंगे. दुकानदारों और खरीददारों को तंग करने का किसी का कोई ध्येय नहीं होना चाहिए. जिला प्रशासन की यह जिम्मेदारी है कि वह लोगों व दुकानदारों को जागरूक करें तथा उन्हें कोविड से बचाव के नियमों की जानकारी दें.

    जानें नई गाइडलाइंस

    सप्ताह के सभी दिनों में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा. कोरोना गाइडलाइन के तहत सभी दुकानें खुल रही हैं. स्वीमिंग पूल भी खुल रहे हैं, लेकिन इस दौरान कोरोना गाइडलाइन समेत रेगुलर सैनिटाइजेशन जरूरी है. स्वीमिंग पूल से जुड़े सिर्फ वही स्टाफ आ सकेंगे, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी हुई हैं. रेस्तरां, बार और क्लब अब एक घंटे अधिक यानी रात 11 बजे तक खुल रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज