Home /News /haryana /

Lockdown in Haryana! 'महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा' की अवधि 10 फरवरी तक बढ़ी, अब शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे मॉल और दुकानें

Lockdown in Haryana! 'महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा' की अवधि 10 फरवरी तक बढ़ी, अब शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे मॉल और दुकानें

हरियाणा में मिनी लॉकडाउन.

हरियाणा में मिनी लॉकडाउन.

Mahamari Alert Surakshit Haryana: हरियाणा में 10वीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए पहली फरवरी से स्कूल खुल जाएंगे. बच्चों के लिए कोई रोस्टर लागू नहीं होगा. जिन्हें कोरोना रोधी वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है, उन्हें ही स्कूलों में प्रवेश मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में लगातार कोरोना के केस (Corona Cases in Haryana) कम हो रहे हैं. इसी बची खट्टर सरकार ने महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा (Mahamari Alert Surakshit Haryana) की अवधि 10 फरवरी तक बढ़ा दी है. बुधवार को सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार अब प्रदेश में मॉल और दुकाने शाम 7 बजे तक खोलने की इजाजत दे दी है. इसके अलावा प्रदेश में अन्य नियम पहले की तरह लागू रहेंगे. इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं दुध, दवा आदि की दुकानों को छुट दी गई है. नाइट कर्फ्यू भी पहले की तरह ही लागू रहेगा.

बता दें कि रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू है. अन्य पाबंदियां भी ज्यों की त्यों जारी रहेंगी. हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल की ओ से बधुवार शाम को जारी पत्र में कहा गया है कि प्रदेश में दुकानों को खोलने का समय शाम को सात बजे तक का होगा.

प्रदेश में सपा और जिम को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने व शराब के ठेकों को रात 10 बजे तक खोले जाने के आदेश पहले ही जारी कर दिए थे. इसी के सा थ बार और रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत सीटिंग के साथ ही संचालित होंगे.

बीते मंगलवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने 1 फरवरी से 10वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को खोलने का ऐलान किया था. बच्चों के लिए कोई रोस्टर लागू नहीं होगा. जिन्हें कोरोना रोधी वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है, उन्हें ही स्कूलों में प्रवेश मिलेगा. मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मंजूरी के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया. सरकार 15 फरवरी के बाद कक्षा एक से नौंवी तक के छात्रों के लिए फिर से स्कूल खोलने पर विचार करेगी.

Tags: Haryana Lockdown, Haryana news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर