लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव: हरियाणा में अकाली दल करेगी भाजपा का समर्थन

News18 Haryana
Updated: April 12, 2019, 3:06 PM IST
लोकसभा चुनाव: हरियाणा में अकाली दल करेगी भाजपा का समर्थन
प्रकाश सिंह बाद

अकाली दल के राज्यसभा सदस्य एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलविंद्र सिंह, हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष शरण जीत सिंह सौंथी से मुलाकात के बाद इसकी घोषणा की.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में शिरोमणी अकाली दल हरियाणा में भाजपा का समर्थन करेगी. अकाली दल के राज्यसभा सदस्य एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलविंद्र सिंह, हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष शरण जीत सिंह सौंथी से मुलाकात के बाद इसकी घोषणा की. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, सिरसा लोकसभा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल, अकाली दल विधायक बलकौर सिंह भी मौजूद रहे.

अकाली दल के नेता ने बताया की लोकसभा चुनाव में भाजपा का स्वाभाविक समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. वहीं हरियाणा में अकाली दल और भाजपा गठजोड़ पर अकाली दल के चरनजीत सिंह बराड़ ने कहा कि लोकसभा चुनावों में अकाली दल भाजपा को समर्थन देगी.

बराड़ ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा अकाली दल के लिए कुछ सीटें छोड़ेगी. दोनों पार्टियों के बीच गठजोड़ हुआ है और विधानसभा चुनावों की सीटों पर बंटवारा बाद में होगा.

हरियाणा में दो दर्जन विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जिन पर सिख मतदाता अच्छा खासा प्रभाव रखते हैं. सिख मतदाताओं की संख्या 13 लाख से अधिक है, राज्य में इतनी ही सीटें डेरा प्रेमियों के प्रभाव वाली हैं. सिखों के प्रभाव वाली लोकसभा सीटें अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल और सिरसा हैं, जिन पर सिख मतदाता अपनी निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

जींद में सपना चौधरी की झलक पाने के लिए भीड़ हुई बेकाबू, पुलिसकर्मियों के छूटे पसीने

अपनों ने किया किनारा तो पुलिस ने दिया सहारा, महीनों से लापता युवक को मिलवाया मां सेहरियाणा: JJP और AAP का जल्द होगा गठबंधन, दुष्यंत चौटाला ने दिए संकेत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 12, 2019, 3:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर