होम /न्यूज /हरियाणा /दिल दा मामला: 19 साल की युवती को 67 वर्ष के बूढ़े से हुआ प्यार, HC में लड़की बोली- अपनी मर्जी से की शादी

दिल दा मामला: 19 साल की युवती को 67 वर्ष के बूढ़े से हुआ प्यार, HC में लड़की बोली- अपनी मर्जी से की शादी

लव मैरिज करने वाले 67 वर्षीय बुजुर्ग के सात बच्चे हैं और सभी शादीशुदा हैं. जबकि लड़की भी पहले से शादीशुदा है

लव मैरिज करने वाले 67 वर्षीय बुजुर्ग के सात बच्चे हैं और सभी शादीशुदा हैं. जबकि लड़की भी पहले से शादीशुदा है

Unique Marriage in Palwal: हरियाणा के पलवल में ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ जैसा मामला सामने आया है. यहां कोर्ट में 19 साल ...अधिक पढ़ें

    चंडीगढ़. कहते हैं प्यार उम्र नहीं देखता, प्रेम कभी भी हो सकता है. हरियाणा के पलवल (Palwal) जिले के हथीन क्षेत्र में प्रेम विवाह (Love Marriage) का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां 67 वर्षीय बुजुर्ग ने 19 वर्षीय लड़की से निकाह किया है. दोनों ने पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट (Punjab And Haryana High Court) पहुंचकर खुद के पति-पत्नी होने की बात कहकर अपने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है.

    हाईकोर्ट ने शक जताया तो मामले की जांच की गई. इसके बाद पुलिस ने भी हाईकोर्ट को बताया कि मामला दिल का ही है और इसमें कोई गड़बड़ नहीं है.

    लड़की पर किसी का दबाव नहीःं पुलिस
    पलवल के एसपी दीपक गहलावत ने हाईकोर्ट में सौंपी रिपोर्ट में बताया कि इस मामले में लड़की पर किसी तरह का दबाव नहीं था. कुल मिलाकर यह मामला दिल का था. हथीन के एसडीएम के सामने लड़की के बयान हुए जिसमें उसने बताया कि उसने अपनी मां की सहमति से यह विवाह किया था.

    हाईकोर्ट में ये दी जानकारी
    हाईकोर्ट में दी गई जानकारी में बताया गया कि पुरुष का जन्म 1953 में हुआ है जबकि लड़की का 2001 में. उसने बताया था कि वह 15 हजार रुपये कमाता है और निकाह के लिए मेहर के रूप में उसने 15 ग्राम सोना दिया है.

    पुलिस ने जांच में पाया
    डीएसपी की अगुवाई वाली टीम ने जांच में पाया कि पुरुष के 7 बच्चे हैं और सभी विवाहित हैं. उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है. लड़की भी विवाहित है. गत वर्ष उसका विवाह राजस्थान में हुआ था और उसका पति जीवित है. लड़की ने कहा कि उसने तलाक लिए बगैर यह शादी की है. उसका पति किसी और महिला से प्यार करता है और उसे उसके विवाह से कोई आपत्ति नहीं है.

    दोनों पहले से शादीशुदा
    बता दें कि प्रेम विवाह करने वाले बुजुर्ग और लड़की दोनों पहले से शादीशुदा हैं. बुजुर्ग व्यक्ति को सात बच्चे हैं जो सभी शादीशुदा हैं. उसकी पत्नी की चार वर्ष पहले मौत हो गई थी. वहीं, विवाह करने वाली लड़की भी पहले से शादीशुदा है और उसे कोई बच्चा नहीं है. डीएसपी ने बताया कि लड़की के परिजनों का गांव में जमीनी विवाद था और प्रेम विवाह करने वाला बुजुर्ग व्यक्ति इनकी मदद करने जाता था. इस दौरान इन दोनों (बुजुर्ग व्यक्ति और लड़की) के बीच संपर्क हुआ.

    Tags: Love marriage, Marriage news, Punjab and Haryana High Court

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें