• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • LPG Price in Haryana: हरियाणा में आज से महंगा हुआ LPG सिलेंडर, जानें अपने जिले के नए रेट्स

LPG Price in Haryana: हरियाणा में आज से महंगा हुआ LPG सिलेंडर, जानें अपने जिले के नए रेट्स

LPG गैस सिलेंडर के दाम बढ़े

LPG Price Hike: हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के रेट तो नाक में दम किए ही हैं, अब बिना घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम भी बढ़ गए हैं.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पेट्रोल-डीजल के रेट के दाम तो रोज बढ़ रहे हैं लेकिन अब बिना एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम भी बढ़ गए हैं. जुलाई महीने के पहले ही दिन आम आदमी को झटका लग गया है. सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस पर 25.50 रुपये का इजाफा कर दिया है. वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर (commercial gas cylinders) के कीमतों में 84 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. हरियाणा की बात करें तो प्रदेश के फतेहाबाद जिले में गैस सिलेंडर का दाम 862 रुपये हो गया है जो पहले 837 रुपये में मिलता था.

    वहीं सिरसा जिले की बात करें तो यहां एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 865 रुपये है. यहां भी गैस सिलेंडर के दामों में 25 रुपये का उछाल आय़ा है. वहीं मेवात जिले में गैस सिलेंडर की कीमत 836.50 पहुंच गई है जो पहले 811 रुपए थी. वहीं हिसार जिले में गैस सिलेंडर का दाम 855 रुपये है जो पहले 829.50 रुपये था. बता दें कि दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाला गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर 809 रुपये से बढ़कर 834 रुपये का हो गया है.

    जून महीने में दामों में कोई बदलाव नहीं
    आपको बता दें जून महीने में 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था. हालांकि, 19.2 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल सिलेंडरों की कीमत में 123 रुपये का इजाफा हुआ था. मई और जून महीने में घरेलू रसोई गैस की कीमतें जस की तस थी. वहीं, सरकारी तेल कंपनियों ने अप्रैल महीने में 10 रुपये की कटौती की थी.

    जून महीने में ये थी घरेलू रसोई गैस की कीमतें
    जून महीने में कीमतों की बात करें तो राजधानी दिल्ली में सिलेंडर की कीमत 809 रुपये थी. वहीं, मेवात में 836.5 रुपये, हिसार में 809 रुपये और फतेहाबाद में 837 रुपये थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज