लाइव टीवी

लुधियाना पुलिस की अनोखी पहल, महिलाओं को मुहैया कराएगी फ्री कैब

भाषा
Updated: December 2, 2019, 8:28 AM IST
लुधियाना पुलिस की अनोखी पहल, महिलाओं को मुहैया कराएगी फ्री कैब
महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह सुविधा शुरू की गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच लुधियाना पुलिस (Ludhiana Police) ने एक फ्री सवारी योजना शुरू की है. इसके तहत देर रात यदि अकेली महिला ‌को कोई परेशानी है तो वह दिए गए नंबरों पर कॉल कर के इस सुविधा का उपयोग कर सकती है.

  • Share this:
लुधियाना. देश में बलात्‍कार (Rape) की दिल दहला देने वाली घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. ऐसे में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच लुधियाना पुलिस (Ludhiana Police) ने एक अनोखी पहल शुरू की है. लुधियाना पुलिस ने एक नि:शुल्क सवारी योजना शुरू की है जिसके तहत अगर महिलाएं देर रात अकेले यात्रा कर रही हैं और उन्हें घर जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल पाता है तो ऐसी स्थिति में वे पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर कैब के लिए अनुरोध कर सकती हैं.

रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक मिलेगी यह सुविधा
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि नजदीकी पुलिस नियंत्रण कक्ष (PCR) या थाना प्रभारी का वाहन उन्हें उनके गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचा देगा. उन्होंने बताया कि यह सुविधा हर रोज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए नि:शुल्क उपलब्ध होगी.

ये हैं हेल्पलाइन नंबर

लुधियाना में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किए गए उपायों की जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त राकेश अग्रवाल ने कहा, 'हमने लुधियाना में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई कार्यक्रम शुरू किए हैं. हमारे पास इसके लिए दो हेल्पलाइन नंबर 1091 और 7837015555 हैं. ये नंबर चौबीस घंटे चालू रहेंगे.'

उन्होंने कहा कि लुधियाना में महिलाएं पुलिस को फोन कर अपने घर तक के लिए निशुल्क सवारी की सुविधा ले सकती हैं.

Loading...

 

ये भी पढ़ें- इमरान के मंत्री के खुलासे से PAK का नापाक इरादा सामने आया: अमरिंदर सिंह

लुधियाना सिटी सेंटर घोटाला: कैप्टन अमरिंदर समेत सभी आरोपी बरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ludhiana से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 8:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...