liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Maharashtra-Haryana Assembly Elections 2019: शाम 6 बजे तक हरियाणा में 61 और महाराष्ट्र में 55 फीसदी मतदान

Maharashtra-Haryana Assembly Elections 2019: शाम 6 बजे तक हरियाणा में 61 और महाराष्ट्र में 55 फीसदी मतदान

Haryana-Maharashtra Vidhan Sabha Elections 2019: इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी (BJP) की सरकार है. हरियाणा (Haryana) में बीजेपी अकेले दम सत्ता में है तो महाराष्ट्र (mahrashtra) में शिवसेना के साथ गठबंधन की सरकार चला रही है.

  • News18 Haryana
  • | October 21, 2019, 21:54 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 YEARS AGO

    AUTO-REFRESH

    7:15 (IST)
    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर बीजेपी में जबर्दस्त उत्साह दिख रहा है. यहां मतगणना से पहले पार्टी दफ्तर को पूरी तरह सजा दिया गया है.

    18:25 (IST)

    महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले गए. शाम 6 बजे तक हरियाणा में 61.62 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं, महाराष्ट्र में 55.33 फीसदी मतदान होने की खबर है.

    18:10 (IST)

    शाम 5 बजे तक मुंबई सिटी जिले में 52 फीसदी मतदान हुआ है.

    18:01 (IST)

    शाम 5 बजे तक हरियाणा में 52 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं, महाराष्ट्र में अब तक 44 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

    17:31 (IST)

    पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल ने पुणे में एनसीएल स्कूल में बने मतदान केंद्र पर वोट डाला.

    17:13 (IST)

    हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी मुख्यालय में 22 अक्टूबर को पार्टी के महासचिवों के साथ कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक करेंगे. साथ ही 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती पर पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में भी चर्चा की जाएगी.

    16:59 (IST)

    बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने मुंबई के बांद्रा (पश्चिम) इलाके में एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला.

    16:42 (IST)

    हरियाणा और महाराष्ट्र में मतदान का कार्य अंतिम दौर में है. शाम 4 बजे तक हरियाणा में 51 प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं, महाराष्ट्र में अब तक 44 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

    16:26 (IST)
    हरियाणा में दोपहर 3:30 बजे तक 50.59 फीसदी मतदान

    16:25 (IST)
    महाराष्ट्र में दोपहर 3 बजे तक 43.78 फीसदी मतदान

    महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा (Maharashtra-Haryana Assembly Election 2019) चुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले गए. हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीटों पर तो वहीं महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए वोट डाले गए. इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है, लेकिन इस बार विपक्ष (Congress) भी वापसी की पूरी कोशिशें कर रहा है. हरियाणा में बीजेपी अकेले दम पर सत्ता में है तो महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन की सरकार चला रही है. शाम 6 बजे तक हरियाणा में 61.62 और महाराष्ट्र में 55.33 फीसदी मतदान की खबर है. हालांकि वोट के अंतिम आंकड़ें अभी नहीं आए हैं.

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल क्षेत्र में स्थित एक पोलिंग बूथ पर साइकिल से वोट डालने पहुंचे जबकि दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से वोट डालने पहुंचे. एनसीपी की नेता सुप्रिया सुले ने अपना वोट डालने के बाद कहा कि, 'हम सभी बारामती में वोट डालने आए हैं. हम निश्चित रूप से सरकार बनाने जा रहे हैं. यह विधानसभा का चुनाव है और हमें केवल विकास के लिए वोट डालना चाहिए.

    दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ आज देश के 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए भी उपचुनाव हो रहा है. इनमें उत्तर प्रदेश की रामपुर समेत 11 सीटों, गुजरात की 6, बिहार की 5, असम की 4 और हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु की 2-2 विधानसभा सीटें शामिल हैं.

    हरियाणा में चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में सीएम खट्टर (करनाल), पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (गढ़ी सांपला किलोई), रणदीप सिंह सुरजेवाला (कैथल), किरण चौधरी (तोशाम) और कुलदीप विश्नोई (आदमपुर) और जजपा के दुष्यंत चौटाला (उचना कलां) शामिल हैं.

    वहीं, महाराष्ट्र में प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री फडणवीस, पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता अशोक चह्वाण और पृथ्वीराज चह्वाण शामिल हैं. फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट से जबकि अशोक चव्हाण एवं पृथ्वीराज चव्हाण नांदेड़ जिले की भोकार और सतारा जिले की कराद दक्षिण सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

    वोटिंग की लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें हमारे साथ...

    विज्ञापन

    विज्ञापन