लाइव टीवी

हरियाणा: BJP ने जारी किया मेनिफेस्टो, संकल्प पत्र में 200 लोगों के सुझावों को किया शामिल

News18 Haryana
Updated: October 13, 2019, 11:58 AM IST
हरियाणा: BJP ने जारी किया मेनिफेस्टो, संकल्प पत्र में 200 लोगों के सुझावों को किया शामिल
बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस मौके पर सीएम मनोहरलाल खट्टर के साथ ही जेपी नड्डा भी मौजूद थे.

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) के मद्देनजर बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र (Election manifesto) जारी कर दिया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) के मद्देनजर बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र (Election manifesto) जारी कर दिया है. इस दौरान  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar), बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और मेनिफेस्टो कमेटी के प्रमुख ओपी धनखड़ समेत पार्टी के अन्य नेता शामिल रहे. बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो का टाइटल 'म्हारे सपने का हरियाणा' रखा है.




1.70 लाख मिले थे सुझाव

घोषणा पत्र के लिए बीजेपी को करीब 1.70 लाख सुझाव मिले थे. बाद में एक समिति ने 200 सुझावों का चयन किया और उन्हें घोषणा पत्र में शामिल कर दिया. हरियाणा चुनाव (Haryana Elections) के लिए कांग्रेस (Congress), जेजेपी (JJP) और इनेलो (INLD) ने पहले ही अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस और जेजेपी ने शुक्रवार को ही अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया था, जबकि इनेलो ने शनिवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया.
Loading...




अपनी उपलब्धियां भी गिनाईं

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar lal Khattar) ने कहा, 'हमने कुछ ऐसे भी काम किए जो हमारे घोषणा पत्र में नहीं थे. जैसे पढ़ी लिखी पंचायत को शुरू करना एक बड़ा फैसला था. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में इसे खत्म करने की बात कही है. ये उचित नहीं है. हमें आगे बढ़ना चाहिए.' सीएम ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए हमने खेल नर्सरी बनवाई. खिलाड़ियों को मिलने वाली पारितोषिक की राशि (Reward amount) देश और दुनिया में सर्वाधिक है. हमने राई में खेल विश्वविद्यलय की स्थापना की है.

ये भी पढ़ें:- INLD का घोषणा पत्र जारी- बेरोजगारों को देंगे ₹15000 प्रति माह

Congress Manifesto Haryana 2019: मॉब लिंचिंग पर बनाया जाएगा कड़ा का कानून

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...