• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • PM मोदी ने 'Mann Ki Baat' में क्यों की चंडीगढ़ में छोले-भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले की तारीफ?

PM मोदी ने 'Mann Ki Baat' में क्यों की चंडीगढ़ में छोले-भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले की तारीफ?

PM मोदी ने आज 79वीं बार की ‘मन की बात’.

PM मोदी ने आज 79वीं बार की ‘मन की बात’.

Mann Ki Baat: देश भर की सरकारें लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए हर तरह से प्रेरित कर रही हैं. वहीं कई ऐसे लोग भी हैं जो अपने स्तर से इसके लिए जागरूकता फैलाने में जुटे हैं. चंडीगढ़ (Chandigarh) में सड़क किनारे रेहड़ी लगाकर छोले-भटूरे लगाने वाला एक शख्स अनूठे अंदाज में वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की हौसलाअफजाई कर रहा है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) प्रोग्राम में चंडीगढ़ में छोले भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले संजय राणा की तारीफ की है. पीएम मोदी ने कहा कि चंडीगढ़ के सेक्टर 29 में संजय राणा जी, छोले भटूर की रेहड़ी चलाते हैं. एक दिन उनकी बेटी रिद्धिमा और भतीजी रिया एक आइडिया के साथ उनके पास आई. दोनों ने उनसे COVID Vaccine लगवाने वालों को मुफ्त में छोले–भटूरे खिलाने को कहा और वे इसके लिए खुशी-खुशी तैयार हो गए.

    पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने तुरंत ये अच्छा और नेक प्रयास शुरू भी कर दिया. पीएम ने कहा, ‘संजय राणा जी के छोले-भटूरे मुफ़्त में खाने के लिए आपको दिखाना पड़ेगा कि आपने उसी दिन वैक्सीन लगवाई है. वैक्सीन का मैसेज दिखाते ही वे आपको स्वादिष्ट छोले–भटूरे दे देंगे. कहते हैं, समाज की भलाई के काम के लिए पैसे से ज्यादा, सेवा भाव, कर्तव्य भाव की ज्यादा आवश्यकता होती है. हमारे संजय भाई, इसी को सही साबित कर रहे हैं.’

    बता दें कि चंडीगढ़ के सेक्टर 29 बी की रेहड़ी मार्केट में स्ट्रीट वेंडर संजय राणा साइकिल पर छोले-भटूरे (Chholey-Bhature) की दुकान लगाते हैं. उनके यहां रोजाना लगभग 50 से ज्यादा लोग जो वैक्सीन लगवाकर आते हैं, मुफ्त में एक प्लेट छोले-भटूरे खाते हैं. पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी सिंह बदनौर ने इसकी पोस्ट शेयर करते हुए कहा था कि देश के प्रति स्ट्रीट वेंडर के इस जज्बे को देखकर शहर की जनता को सीख लेना चाहिए.

    राज्यपाल ने किया था ट्वीट

    दरअसल कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सेक्टर 29 में फूड स्टॉल लगाने वाले स्ट्रीट वेंडर संजय राणा ने जब वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को मुफ्त में एक प्लेट छोले-भटूरे देने का ऐलान किया तब प्रशासक बदनौर ने इसका पोस्ट अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया, ताकि लोग स्ट्रीट वेंडर के जज्बे को देखकर वैक्सीन लेने के लिए आगे आएं और कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान को सफल बनाएं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज