• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • CM खट्टर का दिल्ली दौरा रहा महत्वपूर्ण, हरियाणा को इन योजनाओं के लिए मिलेगा फंड

CM खट्टर का दिल्ली दौरा रहा महत्वपूर्ण, हरियाणा को इन योजनाओं के लिए मिलेगा फंड

 टूरिज्म मंत्री प्रह्लाद पटेल से मिले सीएम मनोहर लाल, पर्यटन विकास की कई योजनाओं को मंजूरी
(फाइल फोटो)

टूरिज्म मंत्री प्रह्लाद पटेल से मिले सीएम मनोहर लाल, पर्यटन विकास की कई योजनाओं को मंजूरी (फाइल फोटो)

हरियाणा में पर्यटन विकास को लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने टूरिस्म मंत्री प्रह्लाद पटेल से मुलाकात की है. मुलाकात कृष्णा सर्किट 2 की मंजूरी और हेरिटेज सर्किट को लेकर हुई है. मुलाकात में उन्होंने महाभारत के वर्चुअल म्यूजियम और मोरनी एडवेंचर के लिए भी फंड दिए जाने की बात कही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा (Haryana) में पर्यटन विकास को लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने टूरिस्म मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahlad Patel) से मुलाकात की है. उनकी मुलाकात कृष्णा सर्किट 2 की मंजूरी और हेरिटेज सर्किट को लेकर हुई है. पर्यटन मंत्री से हुई मुलाकात में उन्होंने महाभारत के वर्चुअल म्यूजियम और मोरनी एडवेंचर के लिए भी फंड दिए जाने की बात कही है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और टूरिज्म मंत्री के बीच हुई इस मुलाकात के बाद कहा गया है कि अखलेसर तक साइकल बाइक ट्रेक की योजना के लिए भी पैसे की मंजूरी मिल गई है. राखी गड़ी और दिल्ली के बीच साइकल ट्रेक बनाया जाएगा. यह पर्यटन के द्रष्टि से बेहद आकर्षक होगा.

फर्टिलाइजर मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात हुई

बताया गया कि गुरुग्राम में IDPL फैक्ट्री बन्द है, जिसकी 90 एकड़ जमीन है. ऐसे ही HIM की ज़मीन भी खाली है, अगर ये दोनों जमीनें हमें मिलती हैं तो हम अच्छे प्रोजेक्ट लाए जा सकते हैं. इन्हीं दो जमीनों में से एक ज़मीन पर भारत सरकार साइंस सिटी बना सकती है.

हरदीपसिंह पूरी से मुलाकात-

हरदीप सिंह पूरी से सीएम मनोहर लाल की मुलाकात में कहा गया है कि RRBS दिल्ली- गुरुग्राम- राजस्थान बॉर्डर तक रेलवे लाइन पर हमारा काम क्लियर है. दिल्ली सरकार का पैसा जमा करने के बाद ये काम चालू हो जाएगा. ऐसा RRBS दिल्ली पानीपत से अब करनाल तक बड़ा दिया है जिस पर विस्तार से बात हुई है. इसके साथ बैठक में जिक्र किया गया कि NCR प्लालिंग बोर्ड यमुना में माइनिंग पर रोक लगाने की बात चल रही है. ऐसे में बाढ़ आने का खतरा बढ़ जाता है. 3 मीटर तक ये परमिट होता है.

नई विधानसभा बनने पर सहमति

मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 जुलाई को चंडीगढ़ में अहम बैठक बुलाई है. जिसमें स्वास्थ्य विभाग के सभी लोग शामिल होंगे. इसके साथ ही नई मौजूदा विधानसभा पर कहा कि दो राज्यों के मुताबिक छोटी है. नई विधानसभा अगर बनती है तो भी पुरानी विधानसभा का जो हरियाणा का हिस्सा है, उसमें हरियाणा के सरकारी दफ्तर खोले जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज