Home /News /haryana /

manohar lal khattar raised questions on the arrest of tajinder bagga said haryana police took action update ssp

मनोहर लाल खट्टर ने बग्गा की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल, बोले- इस वजह से हरियाणा पुलिस ने की कार्रवाई

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पंजाब पुलिस को दिल्ली पुलिस को बताना चाहिए था. (ANI)

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पंजाब पुलिस को दिल्ली पुलिस को बताना चाहिए था. (ANI)

Tajinder Pal Singh Bagga Arrest: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पंजाब पुलिस को दिल्ली पुलिस को बताना चाहिए था. सुबह 5 बजे बग्गा को उठाया गया जिसके बाद उनके पिता ने FIR दर्ज कराई. उन्होंने हरियाणा पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने पीपली के पास उस गाड़ी को रोका और दिल्ली पुलिस को सूचना दी.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने दिल्ली भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को आज दिल्ली में उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद से ही बीजेपी आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमलावर है. अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तेजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तार पर सवालिया निशान उठाए. हालांकि अब बग्गा को दिल्ली पुलिस राजधानी लेकर आ गई है.

CM खट्टर ने कहा, “पंजाब पुलिस को दिल्ली पुलिस को बताना चाहिए था. सुबह 5 बजे बग्गा को उठाया गया जिसके बाद उनके पिता ने FIR दर्ज कराया. उन्होंने हरियाणा पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने पीपली के पास उस गाड़ी को रोका और दिल्ली पुलिस को सूचना दी.”

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “उन्हें कानूनी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए था और ये राजनीतिक मुद्दा है और चुनाव के दिनों तजिंदर बग्गा ने कुछ भाषण दिया होगा, उस समय एक दूसरे पर आरोप लगाए जाते हैं और उस समय कोई घटना होती है तो चुनाव आयोग का उसका संज्ञान लेती है.”

‘पिपली के पास कुरुक्षेत्र में रोक दिया’

सीएम ने कहा, “हरियाणा पुलिस सतर्क हो गई और उन्हें पिपली के पास कुरुक्षेत्र में रोक दिया. चूंकि हमें दिल्ली से सूचना मिली थी, इसलिए उन्हें दिल्ली पुलिस को सौंपना हमारा कर्तव्य था. इस बीच, उन्होंने अपनी पहचान बताई कि वे पंजाब पुलिस हैं और उसे अपने साथ ले जा रहे हैं.”

पंजाब पुलिस ने कहा कि वे अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे, यह उनके ऊपर है. अंतत: हरियाणा पुलिस ने उन्हें दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया. पंजाब और दिल्ली पुलिस दोनों इसे वहां से ले सकते हैं.

दिल्ली पुलिस ने ली कस्टडी
तजिंदर सिंह बग्गा को दिल्ली पुलिस ने कुरुक्षेत्र जाकर अपनी कस्टडी में ले लिया और उन्हें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ले आई है. बग्गा की अचानक गिरफ्तारी के बाद हरियाणा, दिल्ली और पंजाब पुलिस के बीच पूरे दिन बवाल चलता रहा. पंजाब पुलिस कानूनी प्रक्रिया की बात कहती रही, लेकिन बग्गा को पंजाब नहीं ले जा पाई. उसे बीच में ही दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा पुलिस ने रास्ते में रोक दिया.

थोड़ी मिलनसारिता होनी चाहिए: सीएम 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक मुद्दे इस तरह सामने नहीं आते. लेकिन पंजाब पुलिस को एक राजनीतिक शख्सियत को इस तरह से उठाने के लिए मजबूर करना. कम से कम कुछ तो मिलनसारिता होनी चाहिए. अगर राजनीतिक दलों के बीच दुश्मनी इस तरह बढ़ती है, तो समस्याएँ होंगी। ऐसा नहीं होना चाहिए था. मुझे लगता है कि इसकी जितनी निंदा की जाएगी उतनी ही कम है.

Tags: Chief Minister Arvind Kejriwal, CM Manohar Lal Khattar, Delhi police, Haryana police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर