जानिए विधानसभा में सीएम खट्टर क्यों बोले- मैं अविश्वास प्रस्ताव के लिए कांग्रेस का एहसानमंद हूं

खट्टर ने कहा कि विपक्ष हमारे खिलाफ हर 6 महीने में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए, ये आग्रह है.

खट्टर ने कहा कि विपक्ष हमारे खिलाफ हर 6 महीने में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए, ये आग्रह है.

हरियाणा विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वह अविश्वास प्रस्ताव के लिए कांग्रेस के आभारी हैं. खट्टर ने कहा कि कम से कम मुझे अपनी बात रखने का मौका मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 4:27 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता और नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है. अविश्वास प्रस्ताव पर अब चर्चा हो रही है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे खिलाफ जो अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है, मैं उसके लिए कांग्रेस का ऐहसानमंद हूं. खट्टर ने कहा कि मुझे अपनी सरकार के कार्यों का लेखा-जोखा रखने का विशेष मौका मिल रहा है. आज विशेष अवसर है, अविश्वास प्रस्ताव लेकर कांग्रेस आई है, ये उनकी मृगतृष्णा है. कांग्रेस सत्ता से बाहर है, इसलिए वह सत्ता में आना चाहती है. हालांकि उनका ये प्रयास सफल नहीं होगा. हमें तो जनता का विश्वास चाहिए.

सीएम खट्टर ने कहा कि इस अविश्वास प्रस्ताव का रिजल्ट तो सबको पता है. हमने किसानों के लिए बहुत काम किए हैं. जब बात चुनाव की आती है, तो विपक्ष को ईवीएम पर अविश्वास होने लगता है. जब हमारे सैनिक एयर स्ट्राइक करते हैं तो विपक्ष सबूत मांगता है. अभी-अभी कोविड वैक्सीन हमारे यहां बनी है, इस पर भी विपक्ष को अविश्वास हो गया है. इसलिए ये सब बदलना चाहिए.

खट्टर ने कहा कि विपक्ष हमारे खिलाफ हर 6 महीने में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए, मेरा ये आपसे (कांग्रेस से) आग्रह है क्योंकि खुद हुड्डा ने और दूसरे सदस्यों ने कहा है कि नतीजा क्या होगा सबको पता है. उन्होंने अपने ही अंदाज में विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि मुखालफत से मेरी शख्शियत संवरती है, मैं दुशनमों का बड़ा एहतराम करता हूं.

इससे पहले, आज विधानसभा में पहुंचने के बाद सीएम खट्टर ने कहा था कि विपक्ष अपने लोगों को संभाल कर रख ले ये ही बहुत बड़ी बात है, किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है. सरकार के खिलाफ जो अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है वो निश्चित गिरेगा.
ये सरकार पूरे 5 साल चलेगी: दुष्यंत चौटाला

विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि

ये सरकार पूरे 5 साल चलेगी और प्रदेश को विकास के रास्ते पर बढ़ाने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि



मैं कांग्रेस को चैलेंज देता हूं. हम एक अप्रैल से फसल की खरीद शुरू कर रहे हैं. 6 फसलें एमएसपी पर खरीदेंगे. आप पड़ोसी राज्यों जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां इसका ऐलान तो करवा दिखाओ. मैं इस अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करता हूं. कांग्रेस सत्ता हथियाना चाहती है लेकिन है मुंगेरी लाल के हसीन सपने हैं. कभी पूरे नही होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज