• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा चुनाव 2019: आलाकमान से मिलने दिल्ली पहुंचे CM खट्टर, पेश करेंगे सरकार बनाने का फॉर्मूला

हरियाणा चुनाव 2019: आलाकमान से मिलने दिल्ली पहुंचे CM खट्टर, पेश करेंगे सरकार बनाने का फॉर्मूला

करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को हरियाणा सरकार का तोहफा(फाइल फोटो)

करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को हरियाणा सरकार का तोहफा(फाइल फोटो)

मनोहर लाल खट्टर दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक खट्टर आलाकमान के समक्ष नई सरकार बनाने का फॉर्मूला पेश करेंगे. साथ ही वो निर्वाचित होकर आए निर्दलियों से भी यहां मुलाकात करेंगे.

  • Share this:
    चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) के रिजल्ट आने के बाद आज यानी शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दिल्ली पहुंचे हैं. वो यहां बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक खट्टर आलाकमान के समक्ष नई सरकार बनाने का फॉर्मूला पेश करेंगे. इसके अलावा वो दिल्ली में हरियाणा के निर्दलीय विधायकों से मुलाकात करेंगे. बता दें कि गुरुवार देर शाम बीजेपी की सांसद सुनीता दुग्गल सिरसा से जीते गोपाल कांडा समेत छह निर्दलीय विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से लेकर दिल्ली पहुंची थीं.



    नतीजों के बाद दिल्ली पहुंचे गोपाल कांडा
    गुरुवार को आए चुनाव नतीजे में किसी भी पार्टी की सरकार बनती नहीं दिख रही है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. वो साधारण बहुमत से छह सीटें दूर है. वहीं कांग्रेस ने 31 सीटें जीती हैं जबकि दुष्यंत चौटाला की जन नायक जनता पार्टी को 10 सीटें मिली हैं. सिरसा से हरियाणा जनहित पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते गोपाल कांडा के संकेत दिए हैं कि वो बीजेपी को समर्थन करेंगे. गुरुवार शाम गोपाल कांडा और रानियां से जीते निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला को लेकर बीजेपी की सांसद सुनीता दुग्गल दिल्ली रवाना हुईं. इन सभी को एक चार्टर प्लेन से दिल्ली लाया गया है.



    बीजेपी की फिर सरकार बननी तय
    इस घटनाक्रम के बाद ये साफ हो गया है कि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर की सरकार बननी तय है. शुक्रवार को यदि गोपाल कांडा (Gopal Kanda) और निर्दलीय बीजेपी को अपना समर्थन देने का ऐलान करते हैं तो पार्टी यहां सरकार बनाने लायक जरूरी बहुमत जुटा लेगी.

    (राहुल महाजन से इनपुट)

    ये भी पढ़ें:

    हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: कौन जीता-कौन हारा, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट

    और इस तरह हुड्डा की अधूरी जीत और कांग्रेस की पूरी हार बन गया हरियाणा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज