लाइव टीवी

राजभवन जाकर गवर्नर से मिले CM खट्टर और दुष्यंत, सरकार बनाने का दावा पेश किया

News18 Haryana
Updated: October 26, 2019, 3:52 PM IST
राजभवन जाकर गवर्नर से मिले CM खट्टर और दुष्यंत, सरकार बनाने का दावा पेश किया
रविवार को मनोहर लाल खट्टर दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे

मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को बीजेपी और जेजेपी के निर्वाचित सदस्यों की चिट्ठी सौंपी. साथ ही समर्थन का ऐलान करने वाले सात निर्दलीय सदस्यों के भी दस्तखत किये समर्थन पत्र सौंपा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और जन नायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता दुष्यंत चौटाला ने शनिवार दोपहर राजभवन जाकर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात की है. दोनों ने प्रदेश में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है. उन्होंने गवर्नर को बीजेपी और जेजेपी के निर्वाचित सदस्यों की चिट्ठी सौंपी. साथ ही समर्थन का ऐलान करने वाले सात निर्दलीय सदस्यों के भी दस्तखत किये समर्थन पत्र सौंपे. खट्टर के साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी यहां मौजूद थे.

रविवार को दिवाली के दिन दोपहर सवा एक बजे राजभवन में नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा. इसमें मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.



इससे पहले शनिवार को ही चंडीगढ़ में बीजपी विधायक दल की बैठक हुई जिसमें हरियाणा के पार्टी प्रभारी अनिल विज (Anil Vij) और कंवरपाल गुर्जर (Kanwarpal Gurjar) ने मनोहर लाल खट्टर के नाम का प्रस्ताव विधायक दल के नेता के रूप में रखा. जिस पर पार्टी के निर्वाचित सभी विधायकों ने मुहर लगा दी. बैठक में शामिल केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए सरकार के मुखिया के बतौर मनोहर लाल खट्टर के नाम का ऐलान किया था.
Loading...




हम राज्य में सभी को लेकर स्थाई सरकार देंगे: मनोहर लाल खट्टर
बैठक में मौजूद मनोहर लाल खट्टर ने विधायक दल का नेता होने के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और कहा कि मैं जनादेश का सम्मान करता हूं. उन्होंने कहा कि हमारे सभी 40 विधायकों ने केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में मुझे नेता चुना है, मैं इसके लिए सभी को धन्यवाद करता हूं. उन्होंने कहा कि हम राज्य में साफ-सुथरी तरीके से सरकार चलाएंगे. हम हरियाणा को स्थाई सरकार देंगे. हम सभी को साथ लेकर पहले कार्यकाल की तरह स्वच्छ सरकार चलाएंगे.

 यह भी पढ़ें: अनुराग ठाकुर और दुष्यंत चौटाला की दोस्ती JJP की राजनीति को विस्तार देगी

हरियाणा में बीजेपी बनाएगी सरकार, JJP के पास होगा उपमुख्‍यमंत्री पद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...