COVID-19: हरियाणा के मेडिकल कॉलेज भी करेंगे Plasma Therapy से संक्रमितों का इलाज
Chandigarh-City News in Hindi

COVID-19: हरियाणा के मेडिकल कॉलेज भी करेंगे Plasma Therapy से संक्रमितों का इलाज
हरियाणा के मेडिकल कॉलेज में भी प्‍लाज्‍मा थेरेपी से इलाज की उम्मीद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij) ने कहा, 'आईसीएमआर (ICMR) से स्वीकृति मिलने के बाद हरियाणा कोविड-19 (COVID-19) रोगियों के उपचार के लिए अपने सभी मेडिकल कॉलेजों में प्लाज्मा पद्धति की शुरुआत करेगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Pandemic coronavirus) के इलाज में काफी कारगर साबित हो रही प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) की शुरुआत हरियाणा (Haryana) राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज में जल्दी की जाएगी. ये जानकारी हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij) ने tweet के माध्यम से दी. राज्य सरकार को फिलहाल ICMR से मंजूरी मिलने का इंतजार है.





 हरियाणा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 14 हजार पार
कोरोनावायरस के संक्रमण की बढ़ती रफ़्तार और प्लाज्मा थेरेपी के सकारात्मक परिणामों के मद्देनजर राज्य सरकार कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए जल्द ही अपने सभी मेडिकल कॉलेजों में प्लाज्मा पद्धति से ट्रीटमेंट की शुरुआत करेगा. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने tweet में कहा, 'आईसीएमआर (ICMR) से स्वीकृति मिलने के बाद हरियाणा कोविड-19 रोगियों के उपचार के लिए अपने सभी मेडिकल कॉलेजों में प्लाज्मा पद्धति की शुरुआत करेगा’



ये भी पढ़ें-COVID-19 ने बदला पॉलिटिकल प्रचार का तरीका, डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बढ़ी दलों की सक्रियता


गौरतलब है कि हरियाणा राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़ कर  14 हजार हो गई है और 223 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में से लगभग 10 हजार मामले महामारी से सर्वाधिक प्रभावित गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत से आए हैं. हरियाणा में फिलहाल 4,782 लोगों का इलाज चल रहा है और नौ हजार से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading