Home /News /haryana /

चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला: अरेस्ट हुआ हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष का बेटा विकास बराला

चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला: अरेस्ट हुआ हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष का बेटा विकास बराला

विकास बराला और वर्णिका कुंडू

विकास बराला और वर्णिका कुंडू

    चंडीगढ़ में आईएएस अफसर की बेटी से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी विकास बराला को गिरफ्तार कर लिया गया है. चंडीगढ़ पुलिस ने विकास बराला और उसके दोस्त अशीष कुमार को गैर-जमानती धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है.

    दोनों आरोपी आज समन मिलने के बाद सेक्टर-26 के पुलिस स्टेशन में पेश हुए थे. उनकी पेशी से पहले यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया.

    इन धाराओं की वजह से बढ़ेगी बराला की मुश्किल
    सूत्रों के मुताबिक मामले के तूल पकड़ने के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने छेड़छाड़ के मामले में धारा 365 (अपहरण की कोशिश) और 511 ( किसी अपराध को करने की मंशा रखना) को भी जोड़ा. ये गैर जमानती धाराएं हैं. जिसके बाद आरोपियों विकास बराला और उसके दोस्त आशीष को गिरफ्तार कर लिया गया है.

    किरण ने कहा, लड़के की बात भी सुनें
    उधर, गिरफ्तारी के बाद चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद किरण खेर ने कहा, 'मामले में लड़के की भी बात सुनी जानी चाहिए. जैसे लड़की की बात सुनी गई है. दोनों की बात सुनी जानी चाहिए और कोर्ट फैसला करे.

    दोपहर में सुभाष बराला ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
    विकास बराला हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा है. सुभाष बराला ने इस मामले पर बुधवार को सीएम खट्टर के करीबी जवाहर यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस पूरी तरह नाटकीय रही और वो बीच में ही उठकर चले गए. सुभाष बराला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना रटा-रटाया बयान दिया.

    इसी बीच उनके एक असिस्टेंट ने उनको फोन पकड़ा दिया और कहा कि विकास बराला का फोन आया है जिसके बाद वो फोन लेकर अंदर चले गए. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को पूरा बताते खत्म कर दिया गया.

    इससे पहले चंडीगढ़ पुलिस ने कन्फर्म किया कि घटना के वक्त दोनों आरोपी नशे में थे. इस बात की पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट में हो गई है. दोनों आरोपियों में एक विकास बराला है.

    चंडीगढ़ आईजी टी लूथरा के मुताबिक, घटना के बाद पुलिस विकास बराला और उसके दूसरे साथी को मेडिकल के लिए अस्पताल लेकर गई थी, लेकिन उन्होंने ब्लड और यूरिन सैंपल देने से मना कर दिया था. लूथरा ने कहा, आरोपी क़ानून का छात्र है और उसे मालूम था कि वह क्या कर रहा है.



    डॉक्टर ने ऑब्जर्वेशन के आधार पर मेडिकल रिपोर्ट तैयार की जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई है. लूथरा ने बताया कि आरोपियों का ब्लड और यूरिन सैम्पल न देना उनके खिलाफ जाता है. उन्होंने कहा, न्याय के लिए सबकुछ उजागर होकर किया जाएगा.

    बताते चलें कि हरियाणा पुलिस ने आरोपी विकास बराला और उसके दोस्त को जांच में शामिल होने के लिए समन जारी करते हुए बुधवार को बुलाया. हालांकि, मंगलवार शाम को विकास बराला ने पुलिस से समन लेने से मन कर दिया था. इसके बाद पुलिस ने उसके सेक्टर-7 स्थित घर पर ही समन चिपका दिया.

    गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट
    उधर, हरियाणा बीजेपी सुभाष बराला ने कहा है कि विकास पुलिस को जांच में हर संभव मदद देगा. उन्होंने कहा, चंडीगढ़ में नहीं होने की वजह से विकास समन रिसीव नहीं कर पाया. चंडीगढ़ प्रशासन ने पूरे मामले की जानकारी गृह मंत्रालय को भेज दी है. माना जा रहा है कि सबूतों के सामने आने के बाद विकास बराला पर चार्जेज बढ़ सकते हैं.

    क्या हुआ था ?
    विकास बराला पर आरोप है कि शराब के नशे में उसने रात में सीनियर आईएएस की बेटी वर्तिका की कार का पीछा किया और उसके साथ छेड़खानी की. लड़की की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. कथित तौर पर कमजोर केस की वजह से उसे 16 घंटे में ही जमानत भी मिल गई. इस मामले में विपक्ष ने सरकार पर विकास बराला को बचाने का आरोप लगाया है. 


    PHOTOS: सुभाष बराला के बेटे विकास ने इस गाड़ी में किया था वर्णिका का पीछा

    चंडीगढ़ छेड़खानी केस: पुलिस के सामने विकास बराला की पेशी

    Tags: Subhash barala

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर