होम /न्यूज /हरियाणा /दशहरा दहन से पहले ही मेघनाथ का पुतला फूंका डाला, फॉर्च्युनर में आए युवकों ने लगाई आग

दशहरा दहन से पहले ही मेघनाथ का पुतला फूंका डाला, फॉर्च्युनर में आए युवकों ने लगाई आग

दशहरा दहन से पहले ही शरारती तत्वों ने मेघनाथ के पुतले को आग लगा दी.

दशहरा दहन से पहले ही शरारती तत्वों ने मेघनाथ के पुतले को आग लगा दी.

Chandigarh Dussehra-2022 Celebrations: सेक्टर-46 में शहर का सबसे ऊंचा रावण का पुतला बनाया गया है. कमेटी की तरफ से 90 फी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चंडीगढ़ के सेक्टर 46 में दशहरा ग्राउंड में रावण का 90 फीट का पुतला बनाया गया है.
साथ में मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले भी बनाए गए हैं.
मंगलवार रात को 2 बजे के करीब कुछ युवक फॉर्च्यूनर गाड़ी में आए और मेघनाथ के पुतले को आग लगाकर फरार हो गए.

चंडीगढ़. दशहरा दहन से पहले ही शरारती तत्वों ने मेघनाथ के पुतले को आग लगा दी. दमकल विभाग की गाड़ी ने समय रहते पुतले को लगी आग को बुझाया. मामला पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ का है. फिलहाल, पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

जानकारी के अनुसार, चंडीगढ़ के सेक्टर 46 में दशहरा ग्राउंड में रावण का 90 फीट का पुतला बनाया गया है. इसके साथ मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले भी बनाए गए हैं. लेकिन मंगलवार रात को 2 बजे के करीब कुछ युवक फॉर्च्यूनर गाड़ी में आए और मेघनाथ के पुतले को आग लगाकर मौके से फरार हो गए. युवकों की पहचान नहीं हो पाई है.

आग लगने की सूचना आनन फानन में दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही सेक्टर-32 से फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया. हालांकि पुतले का कुछ हिस्सा जल गया है. सनातम धर्म दशहरा कमेटी को जैसे ही घटना की जानकारी मिली तो कमेटी के लोग मौके पर पहुंचे थे. मौके पर पहुंचे फायर टेंडर ने करीब 6 से 7 मिनट में आग पर काबू पा लिया, जिससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है.

शहर का सबसे ऊंचा रावण
सेक्टर-46 में शहर का सबसे ऊंचा रावण का पुतला बनाया गया है. कमेटी की तरफ से 90 फीट ऊंचा रावण तैयार किया गया है. गनीमत यह रही कि मेघनाद के पुतले में आग लगने के बाद रावण का पुतला चपेट में नहीं आया. उधर, दशहरा ग्राउंड में करीब 7 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. कमेटी की तरफ से रावण दहन के दौरान लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पुलिस विभाग का सहयोग मांगा गया है और इसके चलते कार्यक्रम के दौरान पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा.

Tags: Chandigarh news, Dussehra Festival

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें