Home /News /haryana /

metro link between palam vihar and dwarka sector 21 may be underground hrrm

गुरुग्राम: भूमिगत हो सकता है पालम विहार और द्वारका सेक्टर 21 के बीच मेट्रो लिंक

15 दिनों में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा.

15 दिनों में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा.

Haryana News: रिपोर्ट के अनुसार पालम विहार के रेजांग ला चौक और द्वारका सेक्टर 21 को जोड़ने वाला मेट्रो विस्तार 8.4 किलोमीटर लंबा होगा. इसमें से पांच किलोमीटर पालम विहार से गुरुग्राम के सेक्टर 111 तक और शेष 3.4 किलोमीटर लंबा हिस्सा दिल्ली में होगा.

अधिक पढ़ें ...

गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम में पालम विहार और दिल्ली के द्वारका सेक्टर 21 को जोड़ने वाले प्रस्तावित मेट्रो विस्तार में और देरी हो सकती है. क्योंकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को अधिकारियों से लगभग आठ किलोमीटर लंबे इस गलियारे के लिए एक भूमिगत लिंक की संभावना का अध्ययन करने को कहा.

रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस लिमिटेड (आरआईटीईएस) द्वारा प्रस्तुत एक व्यवहार्यता रिपोर्ट पर चर्चा करने के लिए देर शाम आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए.खट्टर ने अधिकारियों से एक भूमिगत लाइन की संभावना का अध्ययन करने और अगले 15 दिनों में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा. बैठक के बाद खट्टर ने संवाददाताओं से कहा कि रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाएगी और फिर हम गुरुग्राम को दिल्ली के इस हिस्से से जोड़ेंगे.

आरआईटीईएस ने अपनी रिपोर्ट में मार्ग के लिए एलिवेटेड कॉरिडोर का सुझाव दिया है. बैठक में पेश रिपोर्ट के अनुसार पालम विहार के रेजांग ला चौक और द्वारका सेक्टर 21 को जोड़ने वाला मेट्रो विस्तार 8.4 किलोमीटर लंबा होगा. इसमें से पांच किलोमीटर पालम विहार से गुरुग्राम के सेक्टर 111 तक और शेष 3.4 किलोमीटर लंबा हिस्सा दिल्ली में होगा. रिपोर्ट में सिफारिश की गई है कि इस गलियारे में सात मेट्रो स्टेशन होंगे और परियोजना की अनुमानित लागत 2,281 करोड़ रुपये होगी.

Tags: Haryana news, Metro facility

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर