पाकिस्तान में सिख ग्रंथी की बेटी अगवा, धर्म परिवर्तन करवा जबरन कराया निकाह

महज़ 19 साल की जगजीत को पाकिस्तान में चल रहे धर्म-परिवर्तन के गिरोह ने अपने चंगुल में ले लिया और तरीका वही अपनाया जो पिछले कई सालों से पड़ोसी मुल्क में आम हो चुका है.

News18 Haryana
Updated: August 29, 2019, 4:57 PM IST
पाकिस्तान में सिख ग्रंथी की बेटी अगवा, धर्म परिवर्तन करवा जबरन कराया निकाह
सिख ग्रंथी की बेटी
News18 Haryana
Updated: August 29, 2019, 4:57 PM IST
इमरान खान (Imran Khan) के नए पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर मज़हब के लुटेरों ने बड़ी आसानी से एक और अल्पसंख्यक से उसकी पहचान छीन ली. कल तक जो जगजीत कौर थी, अब वो आयशा हो गई. जन्म से पहचान सिख की थी और पिता ननकाना साहिब के एक गुरुद्वारे गुरुद्वारा तंबू साहिब में ग्रंथी हैं. लेकिन अब बेटी मुसलमान हो गई.

महज़ 19 साल की जगजीत को पाकिस्तान में चल रहे धर्म-परिवर्तन के गिरोह ने अपने चंगुल में ले लिया और तरीका वही अपनाया जो पिछले कई सालों से पड़ोसी मुल्क में आम हो चुका है. पहले जगजीत को गायब किया और फिर 3 दिन बाद जब सामने लेकर आए तो फिर आयशा की शक्ल में.

पाकिस्तान ये बताने की कोशिश कर रहा है कि जगजीत उर्फ आयशा ने मोहब्बत के लिए अपनी पहचान बदली जबकि हकीकत ये है कि जगजीत कौर के परिवार ने पुलिस को जो तहरीर दी थी वो साफ-साफ बताती है कि उनकी बेटी को बंदूक की नोक पर करीब आधा दर्जन लोगों ने अगवा किया था. लेकिन पुलिस ने उसे तलाशने की ज़हमत तक नहीं उठाई.

जगजीत कौर का वीडियो आया सामने

फिर अगवा होने के 3 दिन बाद एक वीडियो सामने आया जिसमें जगजीत आयशा बन चुकी है और साथ में मौजूद मोहम्मद हसान नाम के शख्स के साथ उसका निकाह हो चुका है. मोहब्बत का नाम देकर सरेआम मज़हब की लूट चल रही है और अल्पसंख्यकों को लेकर बड़े-बड़े दावे करने वाले पाकिस्तान की असलियत भी बेनकाब हो रही है. लेकिन लगता नहीं कि बदनाम पाकिस्तान की सेहत पर इससे कोई फर्क पड़ता है.

पाकिस्तान पीएम खुद कर चुके हैं कबूल

ये बात यूं ही नहीं कही जा रही. बल्कि खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खुलेआम कबूल कर चुके हैं कि उनकी नाक के नीचे उनके मुल्क में ये बड़ा गिरोह अल्संख्यक हिंदू और सिखों को डरा धमकाकर मुसलमान बना रहा है. पाकिस्तान में जगजीत कौर का आयशा बन जाना तो ताज़ा मामला है. लेकिन पड़ोसी मुल्क ऐसी कई जगजीत कौर की कहानियों से भरा पड़ा है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में 2 साल की मासूम के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार

महिला का आरोप, कैप्टन यादव की कोठी पर युवक ने किया दुष्कर्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...