लाइव टीवी

दिवाली के दिन दोबारा CM पद की शपथ लेंगे खट्टर, दुष्‍यंत चौटाला बनेंगे डिप्‍टी सीएम

Agency
Updated: October 27, 2019, 7:24 AM IST
दिवाली के दिन दोबारा CM पद की शपथ लेंगे खट्टर, दुष्‍यंत चौटाला बनेंगे डिप्‍टी सीएम
दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजपी) ने 10 सीटें जीती हैं.

मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद ऐलान किया कि वह रविवार दोपहर सवा एक बजे चंडीगढ़ स्थित राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे. वहीं खट्टर ने साफ किया दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala)राज्य के डिप्टी सीएम होंगे.

  • Agency
  • Last Updated: October 27, 2019, 7:24 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) को चंडीगढ़ में हुई बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक में आम सहमति से नेता चुन लिया गया है. बैठक के बाद खट्टर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस दौरान जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला भी उनके साथ मौजूद थे.

खट्टर ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में ऐलान किया कि वह रविवार दोपहर 2:15 बजे चंडीगढ़ स्थित राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे. वहीं खट्टर ने साफ किया दुष्यंत चौटाला राज्य के डिप्टी सीएम होंगे. सूत्रों ने इससे पहले राज्य में दो डिप्टी सीएम बनाए जाने की बात कही थी. वहीं जेजेपी से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि पार्टी दुष्यंत की मां नैना चौटाला को डिप्टी सीएम बनाने पर विचार कर रही है. हालांकि खट्टर के ऐलान से इन दोनों ही अटकलों पर विराम लग सकता है.

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह यह साफ कर चुके हैं कि डिप्टी सीएम का पद पार्टी की सहयोगी दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) को दिया जा रहा है. इस बीच जेजेपी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पार्टी नैना चौटाला को डिप्टी सीएम बनाने पर विचार कर रही है. नैना दुष्यंत की मां और अभय चौटाला की पत्नी हैं.


Loading...

इससे पहले शनिवार की सुबह मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) दिल्ली से चंडीगढ़ लौटे. सुबह लगभग सवा ग्यारह बजे शुरू हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में सीएम खट्टर शामिल हुए. मीटिंग में हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला, पार्टी के राज्य प्रभारी अनिल जैन समेत नए निर्वाचित विधायक भी मौजूद थे. साथ ही केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी उपस्थित रहे.



वहीं खट्टर सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने गोपाल कांडा से समर्थन लेने की बात से इनकार किया है. शनिवार को उन्होंने इस बाबत पूछे जाने पर कहा कि कांडा से समर्थन लेने का सवाल नहीं उठता. हम (बीजेपी) उनसे समर्थन नहीं लेंगे.



शनिवार को दुष्यंत चौटाला के भी दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचने की संभावना 

वहीं जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के भी शनिवार दोपहर दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचने की संभावना है. समझा जा रहा है कि वो यहां राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपनी पार्टी का समर्थन बीजेपी को देने संबंधी पत्र सौंपेंगे. बता दें कि शुक्रवार रात दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में अमित शाह के साथ जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी को अपनी पार्टी जेजेपी का समर्थन देने की घोषणा की थी. इसमें ऐलान किया गया कि मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी यानी जेजेपी को दिया जाएगा.

Home Minister Amit Shah with BJP Working President JP Nadda, Haryana Chief Minister ML Khattar and JJP leader Dushyant Chautala in New Delhi on Friday.
शुक्रवार रात दिल्ली में अमित शाह के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देकर गठबंधन का ऐलान किया


बता दें कि गुरुवार को आए हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 नतीजों में बीजेपी 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है. कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं जबकि पहली बार चुनाव लड़ रहे जेजेपी ने 10 सीटें जीतीं थी. शेष सीटों पर हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा और निर्दलियों ने अपना कब्जा जमाया है.

ये भी पढ़ें-

अंबाला कैंट में ही मौजूद हैं अनिल विज, कहा- कोई राय लेगा तो अवश्य दूंगा

हरियाणा: BJP को जाट बेल्ट में झटका लगा तो कांग्रेस के हाथ को मिला साथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 7:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...