लाइव टीवी

हरियाणा मंत्रीमंडल विस्तार: पिहोवा से विधायक और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह भी बनेंगे मंत्री

News18 Haryana
Updated: November 14, 2019, 7:21 PM IST
हरियाणा मंत्रीमंडल विस्तार: पिहोवा से विधायक और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह भी बनेंगे मंत्री
संदीप सिंह बनेंगे मंत्री

जो विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे उनने पेहवा से विधायक और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह का नाम भी शामिल है. संदीप सिंह को भी शपथ ग्रहण का निमंत्रण मिल चुका है.

  • Share this:
चंडीगढ़. आखिरकार हरियाणा (Haryana) की भाजपा-जजपा सरकार (Government) का विस्‍तार तय हो गया. हरियाणा कैबनेट (Haryana Cabinet) का गुरुवार यानि आज विस्‍तार होगा और नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगा. नए मंत्रियों को राजभवन (Raj Bhawan) में दोपहर 12.30 बजे शपथ दिलाई जाएगी. जो विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे उनने पिहोवा से विधायक और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह (Sandeep Singh) का नाम भी शामिल है. संदीप सिंह को भी शपथ ग्रहण का निमंत्रण मिल चुका है.



बता दें कि पिहोवा में 53 साल में पहली बार कमल खिल पाया है. इस बार चुनावों में भाजपा के प्रत्याशी अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने जीत दर्ज की है. पिहोवा सीट से जीत कर आने वाले ज्यादातर विधायकों को प्रदेश सरकार में मंत्री पद मिलता रहा है. ऐसे में राजनीति विशेषज्ञ मंत्रीमंडल में नामों की चर्चा चलने पर पिहोवा का भी जिक्र छेड़ रहे थे. अब संदीप सिंह को मंत्रीमंडल में स्थान मिलने पर उनकी ये बात सही साबित हुई है.

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह.


2004 में भारतीय टीम में पर्दापण किया

कुरुक्षेत्र के शाहबाद  के हॉकी हब से उतरते हुए संदीप सिंह ने 2004 में भारतीय टीम में पर्दापण किया. 2006 में उनका करियर चरम पर था जब उनके साथ एक हादसा हुआ. इस हादसे के बाद उनकी जिंदगी बदल गई. संदीप सिंह राष्ट्रीय शिविर में शामिल होने के लिए ट्रेन से सफर कर रहे थे, तभी उन्हें बंदूक की एक गोली लग गई.

एक साल तक व्हील चेयर पर रहेइस हादसे के बाद वो एक साथ तक व्हील चेयर पर रहे. 2009 में उन्होंने भारतीय हॉकी टीम में कप्तान के रूप में वापसी की. संदीप सिंह आखिरी बार 2014 में भारत के लिए खेले, जिसके बाद उन्होंनें सन्यास ले लिया.

ये भी पढ़ें: 

सीएम ने बुलाई बीजेपी विधायक दल की बैठक, रात्रिभोज में जेजेपी भी होगी शामिल

युवक ने हरियाणवी भाषा में छपवाया अपनी शादी का कार्ड, खूब हो रही है चर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 10:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर