विधानसभा में मर्यादा भूले विधायक, करण दलाल और अभय चौटाला ने निकाले जूते

विवाद के बाद अभय चौटाला जूता निकालकर करण दलाल की तरफ बढ़े. इस दौरान करण दलाल ने भी अभय चौटाला के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया

News18 Haryana
Updated: September 11, 2018, 4:14 PM IST
विधानसभा में मर्यादा भूले विधायक, करण दलाल और अभय चौटाला ने निकाले जूते
इनेलो नेता अभय चौटाला
News18 Haryana
Updated: September 11, 2018, 4:14 PM IST
नेता जिन्हें जनता इस आस में चुनती है कि प्रदेश का विकास होगा, उनकी समस्याओं का समाधान होगा, लेकिन जब वही नेता अपनी मर्यादा भूल जाएं तब क्या हो. जब वो अपना आपा खो दे तब क्या हो. हरियाणा विधानसभा में जो संग्राम हुआ उसने नेताओं की मंशा पर ही सवाल खड़े कर दिए. दरअसल, विधानसभा में करण दलाल और अभय चौटाला ने अपनी मर्यादा लांघ दी. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच नौबत हाथापाई तक आ गई.

विवाद के बाद अभय चौटाला जूता निकालकर करण दलाल की तरफ बढ़े. इस दौरान करण दलाल ने भी अभय चौटाला के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया. सदन में करण दलाल और अभय चौटाला के बीच गाली-गलौच हुई जिसके बाद सदन में मार्शल ने आकर बीच-बचाव किया.

कर्मचारी सरकार की विनम्रता को कमजोरी ना समझें : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

सदन के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा. फिर सदन की कार्यवाही के दौरान वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने करण दलाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश किया जिसके स्पीकर की सहमति के बाद ध्वनिमत से पारित कर दिया गया और कांग्रेस विधायक करण दलाल को एक साल के लिए सदन की सारी कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया.उधर, विधानसभा में इस हंगामे के बाद कांग्रेस ने करण दलाल पर की गई कार्रवाई को गलत बताया और निलंबन के मुद्दे पर कोर्ट की दहलीज तक जाने की बात कही.

ऐसे शुरू हुआ विवाद

विवाद उस समय शुरू हुआ जब विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा प्रदेश को कलंकित कहे जाने के मुद्दे पर करण सिंह दलाल के खिलाफ़ भाजपा विधायकों द्वारा प्रस्ताव लाए जाने पर समर्थन करने की कही. इस पर करण सिंह दलाल भड़क गए और चौटाला को अपशब्द कहे. इसके बाद दोनों के बीच गाली गलौच होने लगी.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर