Assembly Banner 2021

हरियाणा: स्कूल में स्टूडेंट्स के मोबाइल लाने पर खट्टर सरकार ने लगाई रोक

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने विभाग को जारी किया निर्देश. Image Credit : Pixabay

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने विभाग को जारी किया निर्देश. Image Credit : Pixabay

जिन विद्यार्थियों (Students) को ऑनलाइन पढ़ाई (Online Study) करनी है, वे घर से ही करेंगे.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा सरकार ने स्कूल में स्टूडेट्स के मोबाइल लाने पर रोक लगा दी है. सरकार का कहना है कि जिन विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई (Online Study) करनी है, वे घर से ही करेंगे. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने विभाग को ये निर्देश जारी किया है. शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने कहा कि स्कूल में कोई भी विद्यार्थी मोबाइल नहीं ला सकेगा.

वहीं शिक्षा मंत्री ने विभाग में लंबित पड़े भर्ती के मामलों में तेजी लाने को कहा है. शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया कि भर्तियों में जो भी कानूनी पेचीदगियां आड़े आ रही हैं, उनका निराकरण जल्द किया जाएगा. विभाग में रिक्त पड़े ग्रुप डी के पदों पर भर्ती करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं. शिक्षकों के तबादलों के मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाएगा.

शिक्षा मंत्री ने नई शिक्षा नीति को प्रदेश में लागू करने के लिए बनाई गई कमेटियों की रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, ताकि नीति को मंजूर कराया जा सके. शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि जेबीटी की संख्या पूरी है. पीजीटी की भर्ती के लिए एचएसएससी को लिखा है. टीजीटी की कमी को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं.



कोरोना के चलते शिक्षा विभाग स्तर्क
शिक्षा मंत्री ने बताया की कोरोना के खतरे को देखते हुए स्कूल आने वाले बच्चों का तापमान स्कूल के बाहर जांच रहे हैं, जिनका तापमान ज्यादा आता है, उन बच्चों को स्कूलों में नहीं जाने दिया जा रहा है. बाहर से ही घरों को भेज दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज