• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • मनी लांड्रिंग केस: ED ने ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट

मनी लांड्रिंग केस: ED ने ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट

ओम प्रकाश चौटाला (फाइल फोटो)

ओम प्रकाश चौटाला (फाइल फोटो)

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोप पत्र में उल्लेख किया कि दिल्ली, पंचकूला और सिरसा में चार संपत्तियों के संबंध में 13 अप्रैल को उसने 3.68 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को कुर्क किया था.

  • Share this:
    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आय से अधिक संपति के एक मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ सप्लीमेंट्री (पूरक) चार्जशीट दाखिल की है. ईडी ने हाल ही में चौटाला कई संपत्तियों को जब्त किया था. अब इस चार्जशीट पर सुनवाई 16 मई को होगी.

    ईडी ने आरोप पत्र में उल्लेख किया कि दिल्ली, पंचकूला और सिरसा में चार संपत्तियों के संबंध में 13 अप्रैल को उसने 3.68 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को कुर्क किया था. जब्त की गई संपत्तियों में एक फ्लैट, एक प्लॉट, एक घर और जमीन शामिल था. ये संपत्तियां दिल्ली और हरियाणा के सिरसा में थीं. यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत दर्ज FIR को लेकर हुई.

    ईडी ने अपने चार्जशीट में कहा कि धनशोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के तहत की गई जांच में खुलासा हुआ था कि चौटाला ने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में अवैध नकदी जमा करके आय से अधिक संपत्ति को वैध बनाया. विशेष न्यायाधीश कामिनी लॉ के समक्ष यह आरोप पत्र दाखिल किया है.

    ये भी पढ़ें-अखिलेश के हेलिकॉप्टर को उतरता देख भड़का सांड, लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर मारा

    बता दें कि आईएनएलडी प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में 10 साल कैद की सजा काट रहे हैं. जनवरी, 2013 में जेबीटी घोटाले में उन्हें दोषी करार दिया गया था. इनेलो सुप्रीमो को प्रीवेंशन ऑफ करप्शन में सात साल और षड्यंत्र में दोषी पाए जाने पर 10 साल की सज़ा हुई थी.

    ये भी पढ़ें-

    राम रहीम की गुरु गोविंद सिंह से तुलना करने पर जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ भारी रोष

    बहादुरगढ़ कांग्रेस की गुटबाजी पार्टी उम्मीदवार दीपेन्द्र हुड्डा पर पड़ सकती है भारी

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज