डॉक्टर्स की हड़ताल के चलते पीजीआई में टले 50 ऑपरेशन, मरीज परेशान

ऑपरेशन टलने से मरीज और उनके परिजन काफी परेशान हैं. सबसे ज्यादा दिक्कत बाहर से आए लोगों को हो रही है.

News18 Haryana
Updated: June 17, 2019, 5:03 PM IST
डॉक्टर्स की हड़ताल के चलते पीजीआई में टले 50 ऑपरेशन, मरीज परेशान
डॉक्टर्स की हड़ताल
News18 Haryana
Updated: June 17, 2019, 5:03 PM IST
डॉक्टरों की हड़ताल से चंडीगढ़ में हजारों मरीज और उनके परिजन सोमवार को परेशान हैं. सैकड़ों प्रस्तावित ऑपरेशन टाले गए हैं. ओपीडी भी बुरी तरह प्रभावित हुई है. सूत्रों के अनुसार हड़ताल की वजह से चंडीगढ़ पीजीआई में 50 ऑपरेशन टाले जा चुके हैं. ऑपरेशन टलने से मरीज और उनके परिजन काफी परेशान हैं. सबसे ज्यादा दिक्कत बाहर से आए लोगों को हो रही है.

ओपीडी बंद होने से हजारों मरीजों को निराश लौटना पड़ा. हालांकि, चिकित्सा विभाग की ओर से अस्पतालों में सभी चिकित्सा व्यवस्थाएं दुरुस्त बताई जा रही हैं. वहीं, सेक्टर-32 मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर के मुताबिक, रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से ओपीडी बंद रखने का फैसला लिया है. मेडिकल कॉलेज में करीब 300 जूनियर डॉक्टर हैं, इनके हड़ताल पर चले जाने से ओपीडी प्रभावित होगी.

हालांकि इमरजेंसी चालू रहेगी और पूरी कोशिश रहेगी कि इमरजेंसी में मरीज को किसी तरह की दिक्कत न आए. पीजीआई की तरह मेडिकल कॉलेज की आधी फैकल्टी समर वेकेशन पर चल रही है.

बता दें कि है चंडीगढ़ स्थित पीजीआई और जीएमसीएच-32 में रोजाना हजारों की तादाद में ओपीडी में मरीज आते हैं. रोजाना की तरह आज भी मरीज आए और उनके कार्ड भी बनाए गए लेकिन उन्हें देखने वाला कोई भी डॉक्टर अपने कमरे में उपस्थित नहीं था जिसके चलते दूरदराज से आने वाले मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा.

आज मरीजों के लिए मुसीबत की घड़ी, मरीज भगवान भरोसे 

खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...