लाइव टीवी

दंगल और सुल्तान के बाद हरियाणा के एक और खिलाड़ी की कहानी उतरेगी फ़िल्मी परदे पर

News18 Haryana
Updated: February 5, 2020, 9:44 AM IST
दंगल और सुल्तान के बाद हरियाणा के एक और खिलाड़ी की कहानी उतरेगी फ़िल्मी परदे पर
हरियाणा के एक और खिलाड़ी पर फिल्म

हवा सिंह (Hawa Singh) का जन्म हरियाणा में दिसंबर 1937 में हुआ था. वे एक हैवीवेट बॉक्सर (Heavy Weight Boxer) थे, जिन्होंने 1966 और 1970 में बैंकॉक में हुए एशियन गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था

  • Share this:
चंडीगढ़. सलमान खान (Salman Khan) ने मंगलवार को सूरज पंचोली की अगली फिल्म 'हवा सिंह' का फर्स्ट लुक पोस्टर सोशल मीडिया(Social Media) पर शेयर किया. सच्ची घटनाओं पर बन रही ये फिल्म भारत के मशहूर हैवीवेट बॉक्सर हवा सिंह (Hawa Singh) की बायोपिक होगी, जिन्हें 'फादर ऑफ द इंडियन बॉक्सिंग' भी कहा जाता है. फिल्म में गांव से निकले एक लड़के का बॉक्सिंग की दुनिया में बड़ा नाम बनने तक का सफर दिखाया जाएगा.

फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर करते हुए सलमान ने लिखा, 'हवा से बातें करेगा सिंह #HawaSinghBiopic'. पोस्टर में सूरज बॉक्सिंग रिंगनुमा घेरे में बड़े ग्लास से लस्सी पीते नजर आ रहे हैं और उन्होंने शरीर पर सिर्फ लंगोट पहन रखी है. इस फिल्म को प्रकाश नांबियार डायरेक्ट करेंगे, वहीं कमलेश सिंह कुशवाह और सेम एस. फर्नांडिस इसके प्रोड्यूसर हैं. फिल्म की शूटिंग हरियाणा में होगी और ये जल्द ही फ्लोर पर जाएगी.

कौन थे बॉक्सर हवा सिंह?

हवा सिंह का जन्म हरियाणा में दिसंबर 1937 में हुआ था. वे एक हैवीवेट बॉक्सर थे, जिन्होंने 1966 और 1970 में बैंकॉक में हुए एशियन गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. इसके अलावा नेशनल चैम्पियनशिप की हैवीवेट कैटेगरी में 1961 से 1972 के बीच लगातार 11 साल तक वे चैम्पियन रहे थे. खेल में उनके योगदान को देखते हुए सरकार ने उन्हें अर्जुन अवॉर्ड और द्रोणाचार्य अवॉर्ड से भी सम्मानित किया था. उनकी मृत्यु अगस्त 2000 में हुई.

ये भी पढ़ें:- 10वीं की छात्रा से 6 माह तक रेप करता रहा दुकानदार, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में 2 महीने का बिजली बिल देख किसान को लगा 'करंट'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 9:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर