आमिर खान पहले 'अतुल्‍य भारत' अभियान से हटे, अब सुरक्षा भी छिनी
Chandigarh-City News in Hindi

आमिर खान पहले 'अतुल्‍य भारत' अभियान से हटे, अब सुरक्षा भी छिनी

  • News18
  • Last Updated: January 8, 2016, 8:30 AM IST
  • Share this:
नया साल अभिनेता आमिर खान के लिए अच्‍छी खबरें लेकर नहीं आया है. केन्‍द्र सरकार के ‘अतुल्य भारत’ अभियान से हटाये जाने के बाद अब उनकी सुरक्षा भी वापस ले ली गई है.

वैसे आमिर खान अकेले अभिनेता नहीं है, जिनकी सुरक्षा वापस ली गई है. इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान समेत बॉलीवुड की 25 हस्तियों शामिल हैं. इससे पहले असहिष्‍णुता के बयान के बाद दोनों खानों की सुरक्षा बढ़ाई गई थी.

इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब उनकी सुरक्षा की समीक्षा की गई है और अब उन्‍हें किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है. बीते साल नवंबर में एक कार्यक्रम के दौरान आमिर खान ने कहा था कि देश में असहिष्‍णुता इतनी बढ़ गई है कि उनकी पत्‍नी किरण राव ने एक दिन उनसे बातचीत के दौरान देश छोड़ने का सुझाव दिया था. इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुंबई में उनके घर के बाहर प्रदर्शन किया था जिसके चलते मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी. एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस अब आमिर खान को दो सशस्‍त्र कांस्‍टेबलों की सुरक्षा दे रही है जो दो शिफ्ट में उनके साथ रहेंगे.



शाहरुख खान को क्‍यों मिली थी सुरक्षा



वहीं शाहरुख खान को 'माई नेम इज खान' फिल्‍म के रिलीज होने के बाद धमकी मिली थी जिसके बाद उन्‍हें सुरक्षा दी गई थी. जनवरी 2013 में आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद ने शाहरुख खान को पाकिस्‍तान में आकर रहने का ऑफर दिया था इसके बाद उन पर हमले की आशंका को देखते हुए पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी. इतना ही नहीं उन्‍होंने एक इंग्लिश मैगजीन को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि वो एक 'सॉफ्ट टारगेट' हैं और उन्‍हें हमेशा अपनी देशभक्ति साबित करनी पड़ती है. इसके बाद सोशल मीडिया पर उन पर हमले तेज हो गए थे और उन्‍हें कई धमकी भरे फोन भी आए थे. एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनकी सुरक्षा का हाल ही में किए गए आकलन से पता लगाता है कि उन्‍हें कोई धमकी नहीं मिली है. इसलिए उनकी सुरक्षा को हटा लिया गया है.

कैसी सुरक्षा मिल रही थी दोनों खान को

एक अधिकारी ने बताया कि दोनों खान को इससे पहले असहिष्‍णुता पर दिए गए उनके बयान के बाद 24 घंटे की सुरक्षा दी जा रही थी जिसमें दो सशस्‍त्र कांस्‍टेबल और एक आर्म्‍ड गार्ड उनके साथ दो शिफ्ट में रहते थे. इतना ही नहीं एक सशस्‍त्र वाहन भी उनके साथ रहता था.

इनकी सुरक्षा भी हटी

आईपीएस अधिकारी ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया है कि हम 40 बॉलीवुड हस्तियों को सुरक्षा प्रदान कर रहे है. इस लिस्‍ट को घटाकर अब उन्‍होंने 15 हस्तियों पर सीमित कर दिया है जिन्‍हें वास्‍तविक तौर पर धमकी मिली है. उन्‍होंने कहा कि हस्तियों को सुरक्षा देने पर काफी मैनपावर खराब होती है. मुंबई पुलिस ने जिन 25 हस्तियों की सुरक्षा वापस ली है उसमें बॉलीवुड के डायरेक्‍टर-प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा, डायरेक्‍टर राजकुमार हिरानी, डायरेक्‍टर फराह खान, प्रोड्यूसर सिबलिंग अली और करीम मोरानी शामिल हैं.

इन हस्तियों को मिली रहेगी सुरक्षा

मुंबई पुलिस ने जिन 15 हस्तियों की सुरक्षा को बरकरार रखा है उसमें एक्‍टर अक्षय कुमार, प्रोड्यूसर महेश और मुकेश भट्ट शामिल है. अक्षय कुमार को 'खिलाड़ी 786' और 'ओह माई गार्ड' फिल्‍म के दौरान धमकी मिली थी. इतना ही नहीं उन्‍हें अंडरवर्ल्‍ड से भी फिरौती के लिए फोन आया था. अक्षय ने जब अपने घरेलू नौकर को काम  से निकाल दिया था तो उसने उसने भी जान से मारने की धमकी दी थी. वहीं दोनों भट्ट भाइयों को अंडरवर्ल्‍ड और आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन से भी धमकी मिल चुकी है. पुलिस ने लता मंगेश्‍कर, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्‍चन की सुरक्षा को भी बरकरार रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading