लाइव टीवी

हरियाणा के नवदीप सैनी BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल, सालाना मिलेंगे एक करोड़

Rahul Mahajan | News18 Haryana
Updated: January 16, 2020, 3:54 PM IST
हरियाणा के नवदीप सैनी BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल, सालाना मिलेंगे एक करोड़
BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नवदीप सैनी शामिल

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) घरेलू स्तर पर दिल्ली की टीम के लिए खेलते हैं और हरियाणा (Haryana) के करनाल (तरावड़ी) से ताल्लुक रखते हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई (BCCI) ने खिलाड़ियों के साथ अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट (Contract List) जारी कर दी है. बीसीसीआई की इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में हरियाणा के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है. ये दोनों ही खिलाड़ी गेंदबाज हैं. करनाल के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पहली बार कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में जगह मिली है. उन्हें सी-ग्रेड दिया गया. वहीं स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल का ग्रेड-बी बरकरार रखा गया है.

नवदीप सैनी घरेलू स्तर पर दिल्ली की टीम के लिए खेलते हैं और हरियाणा के करनाल (तरावड़ी) से ताल्लुक रखते हैं. एक वक्त ऐसा था जब उन्हें लोकल मैच खेलने के 200 रुपये मिलते थे. साल 2013 तक वो लेदर नहीं बल्कि टेनिस की गेंद से क्रिकेट खेलते थे. दिल्ली की रणजी टीम में उन्हें लाने वाले पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर थे जिन्होंने नवदीप की गेंदबाजी को देखा थे और काफी प्रभावित हुए थे.

2019 में टीम इंडिया के लिए खेला पहला मैच

नवदीप सैनी ने पिछले साल ही 3 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था, जब टीम इंडिया विंडीज दौरे पर गई थी. इस मैच में सैनी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देते हुए 3 विकेट झटके थे.

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से खेलते हैं सैनी

बता दें कि नवदीप सैनी वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से आईपीएल खेल चुके हैं और वो अभी भी उसके सदस्य हैं. आईपीएल-2019 में नवदीप सैनी ने 11 विकेट लिए थे. टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद सैनी ने लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर प्रभावित किया था. नवदीप सैनी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. उन्हें आगे लेकर आने में खिलाड़ी गौतम गंभीर की बड़ी भूमिका रही है.

ये भी पढे़ं - फरीदाबाद : साइबर सेल ने ढूंढ़ निकाले चोरी व खोए 20 महंगे मोबाइलये भी पढ़ें - पुलिस ने काटा 23,500 रुपये का चालान, बाइक वहीं छोड़कर भागा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर