CM अमरिंदर से नहीं बनी बात, नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

सिद्धू ने कहा कि उन्होंने कई दिन तक राहुल गांधी की ओर से रिस्पॉन्स का इंतजार किया, लेकिन अब वो अपने इस्तीफे को मंजूर मान रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 1:20 PM IST
CM अमरिंदर से नहीं बनी बात, नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा
सीएम अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 1:20 PM IST
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने अपने इस्तीफे में लिखा, 'मैं पंजाब मंत्रिमंडल के मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं.' ट्विटर पर अपना इस्तीफा पोस्ट करते हुए सिद्धू ने ट्वीट किया, 'मेरा इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी के पास 10 जून 2019 को पहुंच गया था.' सिद्धू ने कहा कि उन्होंने कई दिन तक राहुल गांधी की ओर से रिस्पॉन्स का इंतजार किया, लेकिन अब वो अपने इस्तीफे को मंजूर मान रहे हैं. सिद्धू ने इसके साथ ही कहा कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा भेज देंगे.

लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें न मिलने का ठीकरा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था. केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे.



नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्री पद से इस्तीफा
नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्री पद से इस्तीफा



Loading...

सिद्धू के पास पहले स्थानीय स्वशासन विभाग था, मगर अब उनके जिम्मे ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग था. मंत्री पद बदलने से सिद्धू असंतुष्ट बताए जा रहे थे. उन्होंने मंत्री पद का कार्यभार ग्रहण नहीं किया था और न ही मीटिंग में शामिल हुए थे.



मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से खफा नवजोत सिंह सिद्धू ने तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री ने सिद्धू का विभाग बदल दिया था, मगर उन्होंने अपना कार्यभार ग्रहण नहीं किया और राहुल गांधी व प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. सिद्धू ने ट्वीट किया कि कांग्रेस अध्यक्ष से मिला. उन्हें अपना पत्र सौंपा, हालात से अवगत कराया. उन्होंने ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की थी, जिसमें वे राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा गांधी और अहमद पटेल के साथ खड़े दिखे.

ये भी पढ़ें - अजितेश ने डिलीट किया Facebook अकाउंट, हथियारों के साथ फोटो वायरल

News18 Exclusive: ये रही साक्षी मिश्रा के पति अजितेश कुमार की हकीकत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...