Home /News /haryana /

टोक्यो ओलंपिक: गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा के गांव में जश्न, CM बोले- लट्ठ गाड़ दिया

टोक्यो ओलंपिक: गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा के गांव में जश्न, CM बोले- लट्ठ गाड़ दिया

Tokyo Olympics में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा के घर-गांव में मना जश्न

Tokyo Olympics में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा के घर-गांव में मना जश्न

टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने कमाल किया है. जैवलिन थ्रो में देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा के गांव से लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है. मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया को चौतरफा बधाई दी जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कामयाबी से देश की जनता प्रसन्न है. टोक्यो में हरियाणा के छोरों ने लट्ठ गाड़ दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने कमाल किया है. जैवलिन थ्रो में देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा के गांव से लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है. मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया को चौतरफा बधाई दी जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की तमाम राजनीतिक हस्तियों और प्रमुख लोगों ने बधाई दी. मेडल जीतने पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि देश के इतिहास में आज हरियाणा के योगदान से गर्व हो रहा है.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कामयाबी से देश की जनता प्रसन्न है. टोक्यो में हरियाणा के छोरों ने लट्ठ के साथ भाला भी गाड़ दिया है. सीएम ने कहा नीरज को 6 करोड़ की राशि प्रदान करने के साथ ही क्लास 1 की नौकरी दी जाएगी. सेंटर ऑफ एथेलेटिक्स पंचकुला में बनायेंगे और नीरज चोपड़ा को उसका हेड बनाएंगे, क्योंकि पंचकुला में वो प्रैक्टिस करते रहे हैं. रियायती डीक्रोज में प्लॉट भी दिया जायेगा.

    भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया को दी बधाई

    पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा और कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया को हार्दिक बधाई दी है. हुड्डा ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में तिरंगे का मान बढ़ाया है. एक हरियाणवी होने के नाते यह हमारे लिए डबल खुशी का मौका है, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी हरियाणा की माटी के बेटे हैं.

    भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस उपलब्धि के लिए चोपड़ा और पुनिया परिवार को भी विशेष तौर पर बधाई दी है. हुड्डा का कहना है कि एक खिलाड़ी को ये मुकाम हासिल करने में बरसों की मेहनत लगती है. इसके पीछे खिलाड़ी की मेहनत के साथ परिवार का सहयोग, समर्पण और त्याग सबसे बड़ी भूमिका अदा करता है. उन्होंने कहा कि देश उन परिवारों को सलाम करता है, जिन्होंने ऐसे सपूतों को जन्म दिया है.

    Tags: Bajrang punia, Bhupendra Singh Hooda, Haryana news, Manohar Lal, Neeraj Chopra, Tokyo Olympic Gold Medal, Tokyo Olympics, नीरज चोपड़ा

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर