Rohit Sardana Death: टीवी पर आने का सपना था, NSD में बात नहीं बनी तो पत्रकारिता में आ गए

न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन

न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन

Rohit Sardana Death: लंबे समय से टीवी मीडिया का चेहरा रहे रोहित सरदाना इन दिनों 'आज तक' न्यूज चैनल प्रसारित होने वाले शो 'दंगल' की एंकरिंग करते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 2:21 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में जन्मे जाने-माने टीवी पत्रकार रोहित सरदाना (Rohit Sardana) का शुक्रवार को निधन हो गया दिया. मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है. रोहित कोरोना से भी संक्रमित थे. रोहित का जन्म 22 सिंतंबर को कुरुक्षेत्र, हरियाणा में हुआ था. रोहित ने वहीं से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की थी. स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद अपनी आगे की पढ़ाई के लिए वह हिसार चले गए थे.

रोहित सरदाना ने गुरु जम्बेश्वर विश्वविद्यालय विज्ञान और प्रौद्योगिकी में दाखिला लिया. उन्होंने वहां से मनोविज्ञान में स्नातक(BA) की डिग्री हासिल की थी, और उसी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स (MMC) की डिग्री हासिल की थी.

बचपन से रोहित का सपना था उन्हें टीवी पर आना है, इसीलिए उन्होंने पत्रकारिता में करियर बनाने का सोचा. शुरुआत में रोहित कुछ अखबारों के लिए भी लिखते थे, और यही वजह रही उनके टीचर ने उन्हें पढ़ाई के साथ काम करने के लिए भी कहा. रोहित ने फिर कुछ इंटरव्यू दिए और उनकी रेडिओ स्टेशन में नौकरी लग गई. रोहित पढाई के साथ ही नौकरी भी करने लगे. वहीं से उनके काम को देखते हुए, सिटी केबल ने भी एक शो रोहित को दे दिया.

कुछ डेढ़ साल रोहित ने इसी तरह काम किया. लंबे समय से टीवी मीडिया का चेहरा रहे रोहित सरदाना इन दिनों 'आज तक' न्यूज चैनल प्रसारित होने वाले शो 'दंगल' की एंकरिंग करते थे. 2018 में ही रोहित सरदाना को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से नवाजा गया था.
रोहित सरदाना का एक भाई है जो कंप्यूटर साइंस इंजीनियर है. रोहित सरदाना में शादीशुदा थे और उनकी दो बेटियां भी हैं. रोहित सरदाना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में भी दाखिला लिया था क्योंकि वह हमेशा से अभिनेता बनना चाहते थे लेकिन दुर्भाग्य से, उन्हें एनएसडी से बाहर होना पड़ा क्योंकि वहां पर कुछ हासिल नहीं हो पा रहा था. यही समय था जब उन्होंने पत्रकार बनने का फैसला किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज