Home /News /haryana /

'जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में हुए थे 9 रेप केस'

'जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में हुए थे 9 रेप केस'

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट

मुरथल गैंग रेप मामले में नया खुलासा हुआ है. हाइकोर्ट में न्यायमित्र अनुमप गुप्ता ने बताया कि मुरथल में 9 रेप केस हुए थे. ये बात हरियाणा के सीनियर पुलिस अधिकारी विजय वर्धन ने गुप्ता को बताई थी.

मुरथल गैंग रेप मामले में नया खुलासा हुआ है. हाइकोर्ट में न्यायमित्र अनुमप गुप्ता ने बताया कि मुरथल में 9 रेप केस हुए थे. ये बात हरियाणा के सीनियर पुलिस अधिकारी विजय वर्धन ने गुप्ता को बताई थी. गुप्ता ने कोर्ट को बताया कि हरियाणा के IAS अशोक खेमका ने मुझे कॉल किया था कि विजयवर्धन कोई बात करना चाहते है,आप कॉल पिक कर लेना.

जस्टिस एसएस सारो के जाने के बाद पहली बार मुरथल मामला दूसरे डबल बेंच के सामने आया है. जिस के कारण न्याय मित्र अनुपम गुप्ता सारे मामले की जानकारी कोर्ट के साथ सांझी कर रहे हैं. उनका कहना है एक बातचीत के ज़रिये ये बात सामने आयी है कि डीजीपी हरियाणा रहे केपी एस सिंह ने आईएएस विजय वर्धन के साथ ये जानकारी सांझी की थी कि जाट आंदोलन के वक़्त 9 रेप के  मामले सामने आये, लेकिन पेपर और रिपोर्ट में इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई.

अनुपम गुप्ता ने हाई कोर्ट को बताया है कि मुरथल गैंगरेप मामले सहित जाट आंदोलन के दौरान कुल 1212 FIR दर्ज की गई थी, लेकिन इनमें से सि‍र्फ 921 मामलों की अंतरिम रिपोर्ट तैयार की गई है, 184 मामलों में रिपोर्ट तैयार ही नहीं है.

उन्होंने बताया कि पुलिस केवल 172 लोगों को गिरफ्तार कर पाई थी और अब तक सिर्फ 81 मामलों में चालान पेश किया गया है 1105 मामलों को अनअटेंडेड श्रेणी में रखा गया है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर