लाइव टीवी

निजामुद्दीन मामला: मरकज़ में हरियाणा के 22 और पंजाब के 9 लोग थे मौजूद
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 31, 2020, 3:03 PM IST
निजामुद्दीन मामला: मरकज़ में हरियाणा के 22 और पंजाब के 9 लोग थे मौजूद
हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में हिमाचल से 17 लोग शामिल हुए थे.

मरकज़ (Markaz) में हरियाणा से भी 22 लोग पहुंचे थे. बताया गया है कि विदेशियों (Foriegners) के अलावा देश के विभिन्न राज्यों से भी बड़ी संख्या में लोग तब्लीगी जमात में शामिल होने के लिए निजामुद्दीन आए थे.

  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की खबरों के बीच दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज़ में विदेशी नागरिकों के साथ-साथ देश के कई अन्य राज्यों के निवासी भी शामिल हुए थे. इस मरकज़ एक हजार से ज्यादा संख्या में लोग तब्लीगी जमात में शामिल होने आए थे. बताया गया है कि मरकज में हरियाणा से 22 और पंजाब से 9 लोग पहुंचे थे. हरियाणा सरकार इन 22 लोगों का पता लगाने में जुट गई है. आपको बता दें कि वैश्विक महामारी के बीच बड़ी तादाद में विदेशी नागरिकों के निजामुद्दीन स्थित मरकज में मौजूदगी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. मरकज़ में 16 देशों के नागरिक मौजूद थे. मेडिकल जांच में इनमें से कई लोगों में COVID-19 की पुष्टि भी हो चुकी है.

मंत्री अनिल विज ने कही ये बात

इस मामले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा दिल्ली के निज़ामुद्दीन में जो घटना सामने आई है ये देश की धज्जियां उड़ा देने वाली घटना है. प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़कर सबसे सहयोग मांगा था, लेकिन कुछ लोगों पर इसका असर नहीं पड़ रहा है. मैंने प्रदेश के गृह सचिव को इस मामले की जांच करके हरियाणा से कितने लोग इसमे शामिल हुए हैं, पता लगाने के लिए कहा है, जो भी जानकारी आएगी, उसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी.



ऐसे हुआ मामले का खुलासा



बता दें कि निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने के मामले का खुलासा तब हुआ, जब दिल्ली में 64 साल के एक शख्स की मौत हुई. यह शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला था. इसके बाद 33 लोगों को भर्ती कराया गया, जिसमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया और पूरे सेंटर को खाली कराया गया.

इन प्रदेशों से आए थे लोग

दिल्ली पुलिस की टीम को निज़ामुद्दीन मामले में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है. निज़ामुद्दीन इलाके में तब्लीगी-ए-जमात के वक्त करीब 1830 लोग शामिल हुए थे. देश के कई राज्यों से इस कार्यक्रम में शामिल होने आए लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है. इस कार्यक्रम में असम से 216, 109 महाराष्ट्र से, 22 हरियाणा से, 15 ओड़िशा से, 9 पंजाब से, 46 रांची से, 346 उत्तराखंड से, 73 पश्चिम बंगाल से, 156 उत्तरप्रदेश से, 19 राजस्थान से, 107 मध्यप्रदेश, 15 केरल, 15 हिमाचल, 86 बिहार, 21 अंडमान, 501 तमिलनाडु, 45 कर्नाटक और 55 लोग हैदराबाद से आए थे.

ये भी पढ़ें- COVID-19: पंचकूला में एक और मामला आया सामने, स्टाफ नर्स पाई गई कोरोना पॉजिटिव

ये भी पढ़ें: पानीपत: युवक ने अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या कर खुद को मार ली गोली

COVID-19: सोनीपत में फंसे ट्रक ड्राइवरों ने कहा- खाली हैं पेट, सरकार ध्यान दे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 2:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading