हरियाणा: BJP के बाद कांग्रेस ने जारी किया व्हिप, सभी विधायकों को कल सदन में रहने के आदेश

कांग्रेस ने हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

कांग्रेस ने हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Congress No-Confidence Motion: जल्द ही भाजपा की गठबंधन सहयोगी जजपा भी व्हिप जारी कर सकती है.

  • Share this:
चंडीगढ़. विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hoodaa) ने 28 विधायकों के हस्ताक्षर कराकर गठबंधन की सरकार के विरुद्ध स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता को अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence motion) दे रखा है, जिस पर 10 मार्च को चर्चा और वोटिंग होगी. कांग्रेस के इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बीजेपी ने व्हिप जारी कर अपने विधायकों को सदन में निर्देश दिए है. वहीं भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी कल के अविश्वास प्रस्ताव के लिये व्हिप जारी कर दिया है. व्हिप में सभी विधायकों को कल सदन में रहने का आदेश जारी किया गया है.

बता दें कि 10 मार्च को हरियाणा विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आना है. मनोहर लाल खट्टर सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है. हरियाणा में BJP-JJP के गठबंधन वाली सरकार है. इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने लोगों से अपील की है कि वे अपने विधायकों से सरकार के खिलाफ वोट करने को करें.

Youtube Video


जेजेपी विधायक दुष्यंत के साथ
जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विपक्ष का काम अविश्वास प्रस्ताव लाना है और उसपर विधायकों का अपना मत होता है. किसी का मन पहले कोई कैसे टटोल सकता है. लेकिन मैं तो एक बात कहूंगा. सरकार अपनी जगह मजबूत है. लेकिन विधायकों का अपना मन है वह किस ओर वोट करते हैं. फिलहाल स्पीकर महोदय ने उन्हें 10 तारीख का समय दिया है. उस दिन उस पर चर्चा होगी. लेकिन जजपा विधायक उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ मजबूती से खड़े हैं. उन्होंने कहा दुष्यंत चौटाला प्रदेश की जनता किये वादों पर खरा उतर रहे हैं. उन्होंने कहा मैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने हरियाणा के शिक्षित युवाओं को निजी क्षेत्र मैं लगे रोजगार के संसाधनों में 75% की भागीदारी सुनिश्चित की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज