चंडीगढ़ में दाखिल नहीं होंगी हरियाणा रोडवेज की बसें, 30 जून तक रोक

राखी पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा का तोहफा नहीं

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) की कोई बस भी चंडीगढ़ से बाहर नहीं जाएगी. ऐसे में अब यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. हरियाणा रोडवेज की बसों की एंट्री चंडीगढ़ (Chandigarh) में नहीं होगी. 30 जून तक हरियाणा रोड़वेज की बसें चंडीगढ़ में दाखिल नहीं होगी. कोरोना वायरस के चलते यह फैसला लिया गय है. चंडीगढ़ जाने वालों सभी हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) की बसें पंचकूला के लिए डाइवर्ट कर दी गई है. हरियाणा के विभिन्न जिलों से आने वाली बसें जीरकपुर (Zirakpur) से पंचकूला डायवर्ट की है. इस वजह से अब चंडीगढ़ जाने वालों लोगों को खासी दिक्कत हो रही है. इस कारण लोगों को चंडीगढ़ से दस किमी दूर जीरकपुर में उतरना पड़ रहा है. यहां से टैक्सी के जरिये चंडीगढ़ के लिए जेब ढीली करनी पड़ रही है.

    चंडीगढ़ ने रोकी एंट्री
    शुक्रवार रात 12 बजे से बसों का संचालन बंद हो गया है. अब 30 जून तक किसी भी जिले से कोई बस राजधानी नहीं आएगी. दूसरे राज्यों के लिए हरियाणा रोडवेज की बस सेवा पहले से बंद है. दूसरी ओर पंजाब ने भी चंडीगढ़ के लिए अपनी बस सेवाएं बंद कर दी हैं.

    इसलिए लिया गया फैसला
    कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते चंडीगढ़ प्रशासन ने 30 जून तक दूसरे राज्यों की बसों के प्रवेश पर रोक लगाई है. चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से कोविड-19 के बढ़ते केसों के मद्देनजर कोई भी अन्य राज्य की बस चंडीगढ़ में प्रवेश नहीं कर सकेगी और चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) की कोई बस भी चंडीगढ़ से बाहर नहीं जाएगी. ऐसे में अब यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है.

    ये भी पढ़ें: HP Board 10th results: मंडी के ऑटो चालक की बेटी निशा ने मेरिट में बनाई जगह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.