हरियाणा में कोरोना को लेकर लॉकडाउन का फिलहाल कोई विचार नहीं - स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कोरोना को लेकर कहा कि राज्य में लॉकडाउन का इरादा नहीं. (फाइल फोटो)

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कोरोना को लेकर कहा कि राज्य में लॉकडाउन का इरादा नहीं. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अभी प्रदेश में लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है. हमारे पास दवाइयों और ऑक्सीजन की कमी नहीं है. विज ने कहा कि कुंभ से लौटे लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 6:42 PM IST
  • Share this:
चमन पलानिया

चंडीगढ़. हरियाणा में लॉकडाउन (lockdown) का फिलहाल कोई विचार नहीं है. मजदूर भाइयों को यहां से पलायन करने की जरूरत नहीं है. ये बातें स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपनी अगुवाई में हुई स्टेट लेवल मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक खत्म होने के बाद कहीं. आपको बता दें कि आज अनिल विज की अध्यक्षता में कोरोना मुद्दे को लेकर गठित स्टेट लेवल मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में तमाम आला अधिकारी मौजूद थे. उन्होंने कोरोना के मुद्दे पर प्रदेश के हालात का मंथन किया. आपको ध्यान दिला दें कि अनिल विज के पास हरियाणा के गृह मंत्रालय का भी प्रभार है.

इस बैठक के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अभी प्रदेश में लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है. हमारे पास दवाइयों और ऑक्सीजन की कमी नहीं है. विज ने कहा कि कुंभ से लौटे लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी और घर-घर जाकर लोगों को दवाइयां दी जाएंगी.

मजदूरों को पलायन की जरूरत नहीं
अनिल विज ने मजदूर भाइयों से पलायन न करने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश में उनका रोजगार चलता रहेगा. उन्होंने कहा हमारे पास संसाधनों की कोई कमी नहीं है. उन्होंने ध्यान दिलाया कि दिल्ली से सटे तीन जिलों में ज्यादा केस हैं. हमारी सरकार गैदरिंग को लेकर सख्ती बरत रही है. उन्होंने एक आशंका यह भी जताई कि हरियाणा में दिल्ली से मरीज आ रहे हों. अनिल विज ने कहा कि हम सभी से नियमों का पालन करवाएंगे.

पर्याप्त मात्रा में है रेमडेसिविर

उन्होंने कहा कि सभी प्राइवेट अस्पतालों को चेक किया जा रहा है. हरियाणा में रेमडेसिविर इंजेक्शन का पूरा स्टॉक है. किसी ने इसकी कालाबाजारी की कोशिश की तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. होम आइसोलेशन वाले लोगों को डॉक्टर की टीम घर- घर जाकर दवा की किट देगी. उन्होंने एकबार फिर दोहराया कि प्रदेश में दवाओं और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. अस्पतालों में कोरोना पेशेंट के लिए 42 फीसदी आईसीयू बेड्स रिजर्व्ड हैं.



हर तरह के कार्यक्रम पर रोक

अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में हर तरह के कार्यक्रम, चाहे वह राजनीतिक हो या धार्मिक, पर प्रतिबंध लगा हुआ है. इसके अलावा हम कल से यहां उन किसानों का भी कोरोना टेस्ट करवाएंगे जो आंदोलन में बैठे हुए हैं. किसानों का भी वैक्सीनेशन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि तमाम मेडिकल कॉलेज में क्रिटिकल कोरोना सेंटर बनाने का निर्देश दिया जा चुका है. वहां हर तरह की सुविधा मुहैया कराई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज