राम रहीम के जेल जाने के बाद डेरे की कमान संभाल रही है ये महिला!
Chandigarh-City News in Hindi

राम रहीम के जेल जाने के बाद डेरे की कमान संभाल रही है ये महिला!
गुरमीत राम रहीम , फाइल फोटो

पिछले लंबे अरसे से गुरमीत राम रहीम डेरे में प्रवचन देता था और पूरे मंच को वही संभालता था. लेकिन अब हालात बदले हुए हैं. राम रहीम जेल में है.

  • Share this:
साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहा है. जब से उसे सजा हुई है तब से लेकर अब तक सबके ज़हन में सिर्फ एक ही सवाल है कि आखिरकार डेरे की कमान किसके हाथ में हैं. उसके जेल में जाने के बाद डेरे को कौन चला रहा है. हालांकि शुरुआती समय में लग रहा था कि हनीप्रीत या फिर राम रहीम के बेट या उनके दमाद डेरे का अगला वारिश हो सकता है, लेकिन अभी तक किसी को भी डेरे का वारिस घोषित नहीं किया गया है.

ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर डेरे को कैसे चलाया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो राम रहीम के परिवार में पत्नी, बेटा, बेटियां, दामाद औऱ मां के रहते हुए डेरे की मैनेजमेंट ने डेरे की कमान संभाली हुई है. शोभा इंसां इस समय डेरे की सीनियर वाइस चेयरपर्सन है और डेरे की बागडोर अभी उसके हाथ में है.

बता दें कि पिछले लंबे अरसे से गुरमीत राम रहीम डेरे में प्रवचन देता था और पूरे मंच को वही संभालता था. लेकिन अब हालात बदले हुए हैं. राम रहीम जेल में है. लेकिन राम रहीम के जेल जाने के बाद से यह संख्या बहुत घट गई. अभी भी राम रहीम के प्रवचन बड़ी स्क्रीन पर चलते हैं, बड़े पंडाल में बैठकर लोग इसे सुनते हैं.



वहीं राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत भी अंबाला जेले में बंद हैं. उसके अन्य खासमखास या तो जेल में हैं या फिर पुलिस की डर से फरार चल रहे हैं.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें- 

10वीं में फेल हो गया था राम रहीम, 23 साल की उम्र में मिली थी डेरे की गद्दी

PHOTOS: राम रहीम के खिलाफ कोर्ट में चल रहे ये केस, अब जेल ही बन जाएगा उसका घर!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading