लाइव टीवी

COVID-19: हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 12, 114 की रिपोर्ट आना अभी बाकी
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 23, 2020, 10:41 AM IST
COVID-19: हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 12, 114 की रिपोर्ट आना अभी बाकी
हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी

रविवार को गुरुग्राम (Gurugram) में दो और सोनीपत में एक पॉजिटिव केस (Positive case) सामने आया है, जबकि पानीपत, पंचकूला और फरीदाबाद में एक-एक केस पहले आ चुके हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना वायरस (Corornavirus) से पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों (Patients) की संख्या अब 12 हो गई है. अभी 114 संदिग्ध मरीजों के सैम्पल के नतीजे आना बाकी है. अब तक सबसे ज्यादा केस गुरुग्राम (Gurugram) में आठ हो चुके हैं. रविवार को गुरुग्राम में दो और सोनीपत में एक पॉजिटिव केस सामने आया है, जबकि पानीपत, पंचकूला और फरीदाबाद में एक-एक केस पहले आ चुके हैं.

7117 लोग सर्विलांस पर

राज्य में अभी भी 7117 लोग सर्विलांस पर है. कुल 7733 लोगों में अब तक 616 का ही सर्विलांस का समय पूरा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से 24 घंटे में 24 लोगों के सैंपल और लिए गए हैं. अब तक कुल 256 सैंपलों में 132 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अभी भी 114 की रिपोर्ट का इंतजार है. प्रदेश में रविवार को दिनभर प्रदेश की जनता का कर्फ्यू रहा. इस दौरान इक्का-दुक्का व्यक्ति ही सड़क पर नजर आए.

सीएम के प्रधान सचिव क्वारंटीन



कोरोना के प्रकोप के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सचिव आरके खुल्लर भी एकांतवास में चले गए हैं. उन्होंने चंडीगढ़ स्थित सरकारी घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है. चंडीगढ़ प्रशासन की जारी सूची में 194 नंबर पर उनका नाम है. वह सेक्टर-16 स्थित सरकारी आवास 518 में 4 अप्रैल तक आइसोलेशन में रहेंगे. खुल्लर पिछले 15 दिन से अमेरिका में थे. वह शनिवार को वापस लौटे. खुल्लर सरकारी प्रशिक्षण के लिए गए हुए थे.

दीपेंद्र हुड्डा ने अपने आपको एकांतवास में रखा

सांसद दुष्यंत सिंह के साथ संपर्क में आने के बाद नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. दुष्यंत ने हाल ही में गायिका कनिका कपूर से मुलाकात की थी और कनिका कपूर कोविद-19 पॉजिटिव मिली है. दीपेंद्र हुड्डा की मां आशा हुड्डा ने बताया दीपेंद्र ने सेल्फ आईसोलेशन में जाने का निर्णय डब्ल्यूएचओ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देशों के मद्देनजर लिया है, वह पूरी तरह स्वस्थ है. घबराने की कोई जरूरत नहीं है. वह फोन पर बात भी कर रहे हैं, लेकिन अपनी सेहत का ख्याल रखते हुए उन्होंने यह निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 5, एक ही परिवार के 3 सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 10:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर