• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • ओपी चौटाला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ईडी ने अटैच की 1 करोड़ 94 लाख रूपये की संपत्ति

ओपी चौटाला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ईडी ने अटैच की 1 करोड़ 94 लाख रूपये की संपत्ति

ओम प्रकाश चौटाला

ओम प्रकाश चौटाला

ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ भ्रष्ट्राचार के खिलाफ ये मामला पहले सीबीआई ने दर्ज किया था. उसके बाद उसी मामले को आधार बनाते हुए ईडी ने भी उस मामले को दर्ज किया उसके बाद लगातार इस मामले में कार्रवाई कर रही है.

  • Share this:
केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए उसके कई अचल संपत्तियों को अटैच कर लिया है. जिसकी अनुमानित सरकारी वैल्यू करीब एक करोड 94 लाख रूपये है.

ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ भ्रष्टाचार के खिलाफ ये मामला पहले सीबीआई ने दर्ज किया था. उसके बाद उसी मामले को आधार बनाते हुए ईडी ने भी उस मामले को दर्ज किया उसके बाद लगातार इस मामले में कार्रवाई कर रही है. सीबीआई ने आय से अधिक करीब 6 करोड 9 लाख से अधिक रूपये की गलत तरीके से अर्जित संपत्तियों को बनाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी.

सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक ये मामला करीब 24 मार्च 1993 से लेकर 31 मई 2006 के बीच का है. ईडी ने इसी मामले में ओम प्रकाश चौटाला के कई रिश्तेदारों से भी पूछताछ की थी, जिसमें अजय चौटाला, अभय चौटाला के संपत्तियों से संबंधित दस्तावेजों को भी ईडी ने खंगाला था.

पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ ईडी ने पहले भी कार्रवाई करते हुए पिछले महिने तीन करोड 68 लाख रूपये की संपत्तियों को अटैचमेंट किया था. इसके साथ ही पिछले साल 17 जुलाई को ईडी ने दिल्ली स्थित पीएमएलए के विशेष कोर्ट में पीसी फाइल किया था.  जिस पर कोर्ट ने 27 नवंबर 2018 को कोर्ट ने संज्ञान ले लिया था. इस मामले में ईडी भी तफ्तीश फिलहाल अभी भी जारी है. लिहाजा अनुमान लगाया जा सकता है की इस मामले में आने वाले वक्त में ईडी कई और बडी कार्रवाई कर सकती है.

ये भी पढ़ें-

फतेहाबाद में मिला इनेलो विधायक बलवान सिंह के भतीजे का शव, एक दिन से था लापता

महिला ने छेड़खानी का आरोप लगा युवक को पीटा, वीडियो वायरल

HBSE Board 12th result: किसान की बेटी ने हासिल किया तीसरा स्थान, IAS बनने का सपना

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज