Home /News /haryana /

चंडीगढ़: दक्षिण अफ्रीका से लौटी महिला ने क्वारंटीन नियम तोड़ा, फाइव स्टार होटल पहुंची, FIR

चंडीगढ़: दक्षिण अफ्रीका से लौटी महिला ने क्वारंटीन नियम तोड़ा, फाइव स्टार होटल पहुंची, FIR

महिला में ओमिक्रान की पुष्टि नहीं हुई है.  (सांकेतिक तस्वीर)

महिला में ओमिक्रान की पुष्टि नहीं हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Omicron Variant in Chandigarh: दक्षिण अफ्रीका से दो दिन पहले चंडीगढ़ लौटी महिला द्वारा क्वारंटीन नियम तोड़ने हड़कंप मच गया है. अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आदेश दिया कि उसके खिलाफ क्वारंटीन नियम का उल्लंघन करने के लिए कड़ी कार्रवाई की जाए. इसके अलावा स्वास्थ्य सेवा के निदेशक से होटल के सभी कर्मचारियों की तत्काल आरटी-पीसीआर पद्धति से जांच कराने की व्यवस्था करने को कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. दक्षिण अफ्रीका से दो दिन पहले चंडीगढ़ लौटी महिला क्वारंटीन नियम तोड़ने (Covid Protocol) के बाद पांच सितारा होटल चली गई. अब महिला के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. चंडीगढ़ के स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग ने महिला के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

    इस मामले पर चंडीगढ़ स्वास्थ्य एवं नोडल अधिकारी यश पाल गर्ग ने कहा कि एक महिला साउथ अफ्रीका से चड़ीगढ़ पहुंची थी जिनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था, उन्हें 7 दिन क्वारंटीन किया गया था और 8वें दिन फिर से टेस्ट होना था, लेकिन वो घर पर नहीं मिली. उन पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत FIR दर्ज की गई है.

    दरअसल, चंडीगढ़ प्रशासन ने यात्रियों विशेष तौर पर ‘जोखिम वाले’ देशों से आए लोगों के कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया था. अब इसी कड़ी में महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. बता दें कि केंद्र सरकार ने उन देशों को ‘जोखिम वाली’ सूची में रखा हैं जहां कोविड का नया स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ सामने आया है और उनके लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

    जानकारी के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद महिला 1 दिसंबर को चंडीगढ़ के सेक्टर 48-बी स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी पहुंची. 2 दिसंबर को उसने क्वारंटीन नियम तोड़ा और शाम को यहां के एक पांच सितारा होटल गई और देर रात होटल से घर वापस जाने के लिए निकली.

    होटल के कर्मचारियों की तत्काल आरटी-पीसीआर टेस्टिंग
    अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आदेश दिया कि उसके खिलाफ क्‍वारंटीन नियम का उल्लंघन करने के लिए कड़ी कार्रवाई की जाए. स्वास्थ्य सेवा के निदेशक से होटल के सभी कर्मचारियों की तत्काल आरटी-पीसीआर पद्धति से जांच कराने की व्यवस्था करने को कहा गया है. हालांकि आदेश में कहा गया है कि1 दिसंबर को मनमीत कौर नाम की इस महिला की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव थी और प्रोटोकॉल के मुताबिक, उसकी 8 दिसंबर को दोबारा जांच होनी है.

    Tags: Chandigarh news, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर