लाइव टीवी

JJP से गठबंधन पर नवीन जयहिंद ने कहा- 'हमारा भाईचारा कायम है, लेकिन गठबंधन अभी नहीं हुआ'
Chandigarh-City News in Hindi

Ankit Dudani | News18 Haryana
Updated: March 6, 2019, 3:34 PM IST
JJP से गठबंधन पर नवीन जयहिंद ने कहा- 'हमारा भाईचारा कायम है, लेकिन गठबंधन अभी नहीं हुआ'
हरियाणा आप के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद

चंडीगढ़ जिले में आम आदमी पार्टी के साथ जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के गठबंधन पर नवीन जयहिंद ने कहा कि 'हमारा भाईचारा कायम है, लेकिन गठबंधन अभी नहीं हुआ है.

  • Share this:
हरियाणा के चंडीगढ़ जिले में आम आदमी पार्टी के साथ जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के गठबंधन पर नवीन जयहिंद ने कहा कि 'हमारा भाईचारा कायम है, लेकिन गठबंधन अभी नहीं हुआ है. हालांकि दिल और दरवाजे दोनों खुले हुए हैं." नवीन जयहिंद ने कहा कि 'आप' और 'जेजेपी' गठबंधन की बात चली थी, लेकिन आम आदमी पार्टी भी सम्मान चाहता है. उन्होंने कहा कि दिल नहीं खुला होता तो जेजेपी को जींद में फ्री में समर्थन नहीं देते.

'आप' और 'जेजेपी' क बीच गठबंधन की बात चली, तो जेजेपी 2 लोकसभा दे रही थी, लेकिन आम आदमी भी सम्मान चाहता है. हालांकि बीजेपी को हराने के लिए हम तैयार हैं. दिल्ली में आम आदमी पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन पर जयहिंद ने कहा कि ये दिल्ली वाले देखेंगे, लेकिन हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोई बात नहीं है.

आप के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि जाति, धर्म और क्षेत्र के आधार पर राजनीति करने वालों से गठबंधन नहीं होगा. वहीं बीजेपी की केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए नवीन जयहिंद ने कहा पूरा देश सेना के साथ है, लेकिन बीजेपी बूथ पर घूम रही है. बीजेपी के नेता आर्मी की वर्दी पहन रहे हैं जो इसके लायक नहीं हैं. बता दें कि आप के हरियाणा अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये बयान दिए हैं.

उन्होंने कहा कि आप हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के लिए प्रक्रिया शुरू कर रही है. आप ने उम्मीदवारों के लिए जो आवेदन तैयार किया है, उसमें उम्मीदवार का क्रिमिनल रिकॉर्ड न हो, साथ ही सोशल मीडिया में अपडेट समेत कई कॉलम रखे हैं. नवीन जयहिंद ने कहा कि इस आवेदन को भरकर कोई भी उम्मीदवार आप की टिकट पर लड़ने के लिए अप्लाई कर सकेगा. इस आवेदन के साथ एक हजार लोगों के हस्ताक्षर भी देने होंगे. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि आप के उम्मीदवारों में युवा, रिटायर्ड आर्मी पर्सन और महिलाओं को खास तौर पर मौका दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि 'आप' दिल्ली मॉडल के आधार पर हरियाणा में चुनाव लड़ेगी.



वहीं नवीन जयहिंद का आरोप है कि हरियाणा सरकार ने पंजाब लैंड प्रिजर्वेशन एक्ट (पीएलपीए) में संसोधन किया है. इसके जरिए अरावली को खाएगी. इससे साफ दिख रहा है कि ये सरकार का बड़ा घोटाला है. पूर्व की हुड्डा सरकार ने सीएलयू में धांधली बरती अब खट्टर सरकार बिल्डर्स को फायदा दे रही है. इस एक्ट में संसोधन के बाद 20 हजार करोड़ का घोटाला हुआ है. इस मामले में हरियाणा से केंद्र के एक मंत्री और 2-3 हरियाणा के मंत्री शामिल हैं. नवीन जयहिंद ने कहा कि पीएलपीए एक्ट के विरोध में 'आप' प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी.

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव 2019 : महिलाओं के लिए बनेंगे स्पेशल बूथ, महिला अधिकारी होंगी तैनात

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम: मुर्दाघर से एसी की फिटिंग पाइप और नल की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2019, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर