कुरियर बॉय बनकर महिला से पूछा OTP, बैंक खाते से उड़ाए एक लाख रुपये

ठगों ने महिला को कोरियर के नाम पर ठगा, मोबाइल पर आए ओटीपी पूछकर उड़ाए एक लाख (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

ठगों ने महिला को कोरियर के नाम पर ठगा, मोबाइल पर आए ओटीपी पूछकर उड़ाए एक लाख (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

ठगों ने कुरियर बॉय बनकर पेट्रोल पंप संचालक की पत्नी से ठगी कर ली. बस स्टैंड क्षेत्र रिशू के मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन कर स्वयं को कुरियर कंपनी का कर्मचारी बताया. उसे बातों में फंसाकर मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर को पूछ लिया. इसके बाद बैंक खाते से एक लाख रुपये उड़ा दिए.

  • Share this:
हांसी. शातिर ठगों ने अपने जाल में उलझाकर एक महिला के साथ ठगी की है. ठगों ने कुरियर बॉय (courier boy) बनकर पेट्रोल पंप ( petrol pump) संचालक की पत्नी से ठगी कर ली. बस स्टैंड क्षेत्र निवासी रिशू के मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन कर स्वयं को कोरियर कंपनी का कर्मचारी बताया. उसने कहा कि उनका कोई कुरियर आया है. इसके लिए एक ओटीपी (OTP) मोबाइल नंबर पर आएगा वह बताना होगा. उसकी बातों में आकर महिला ने ओटीपी फोन करने वाले व्यक्ति को बता दिया. ऐसा करने के फौरन बाद उसके बैंक खाते से एक लाख रुपये निकल गए. इसके बाद महिला हैरान रह गई.

ठगी का शिकार हुआ महिला रिशू ने बताया कि वह अमूमन अमेजन व अन्य कंपनियों से ऑनलाइन सामान ऑर्डर करती रहती हैं. तीन दिन पूर्व उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि अपने प्रोडक्ट की फास्ट डिलीवरी के लिए आपको एक बैंक खाते में पांच रुपये ट्रांसफर करने होंगे. महिला को फोन कर ठग ने अपनी बातों में फंसा लिया. इसके बाद महिला ने उसके खाते में कुछ पैसे जमा किए. ठगों ने कुछ देर में महिला को फोन कर ओटीपी मांगा और ओटीपी देने के बाद महिला के बैंक खाते से पैसे निकालने शुरू हो गए. पहली ट्रांजेक्शन एक हजार व फिर पांच-पांच हजार रुपये की होने लगे.

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने पांच मिनट के अंदर बैंक को फोन करके अकाउंट फ्रीज करवा दिया था, लेकिन जब तक एक लाख रुपये खाते से निकल चुके थे. बैंक खाते में कुल ढाई लाख रुपये की रकम जमा थी. पुलिस ने महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शरू कर दी है. इस मामले को लेकर महिला का परिवार हैरान है. पुलिस ने ठगों को पकडऩे के लिए साइबर सेल की टीम को लगा दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज