लाइव टीवी

Haryana Election: SAD के एकमात्र MLA BJP में हुए शामिल, अब अकेले चुनाव लड़ेगी पार्टी

भाषा
Updated: September 27, 2019, 8:12 AM IST
Haryana Election: SAD के एकमात्र MLA BJP में हुए शामिल, अब अकेले चुनाव लड़ेगी पार्टी
हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब सुखबीर सिंह बादल की पार्टी अकेले मैदान में जाएगी. (फाइल फोटो)

विधायक के BJP में शामिल हो जाने के बाद SAD प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अमृतसर में कोर कमेटी की बैठक के बाद जारी बयान में, SAD ने कहा कि BJP ने न केवल उसे धोखा दिया है, बल्कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के संबंध में की गई प्रतिबद्धताओं से भी पीछे हट गई है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 27, 2019, 8:12 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) अकेले लड़ने का फैसला किया है. यह फैसला गुरुवार को राज्य में पार्टी के एकमात्र विधायक (MLA) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद लिया गया.

कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह नई दिल्ली में एक औपचारिक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की राज्य को 'ईमानदार' सरकार देने के लिए प्रशंसा की. SAD के प्रवक्ता डॉ दलजीत सिंह चीमा ने बताया, 'ऐसे समय में जब हम सीट बंटवारे को लेकर उनसे बातचीत कर रहे थे, तब हमारे विधायक को पार्टी में शामिल करने के इस अनैतिक कदम का विरोध करने के लिए हमने उनके साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है.'

BJP ने दिया धोखा- सुखबीर सिंह बादल
पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अमृतसर में कोर कमेटी की बैठक के बाद जारी बयान में, SAD ने कहा कि BJP ने न केवल उसे धोखा दिया है, बल्कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के संबंध में की गई प्रतिबद्धताओं से भी पीछे हट गई है. BJP के कदम को 'गठबंधन धर्म' के सिद्धांत के खिलाफ बताते हुए, SAD के पैनल ने कहा कि BJP का विधायक को अपनी पार्टी में शामिल कर लेना 'अवांछनीय' है, जिसकी पुराने सहयोगी से 'उम्मीद' नहीं थी.

ये भी पढ़ें-

राजनीति के अखाड़े में उतरे योगेश्वर दत्त, भाजपा का दामन थामा

हरियाणा विधानसभा चुनाव: 2 अक्टूबर को उम्मीदवारों का नाम घोषित करेगी इनेलो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 8:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर