दिल्ली हाईकोर्ट से ओपी चौटाला को बड़ी राहत, 4 हफ्ते बढ़ाई गई पैरोल

ओपी चौटाला की पैरोल याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. बता दें कि ओपी चौटाला को उनकी पत्नी स्नेहलता के निधन हो जाने पर दो हफ्ते की पैरोल मिली थी.

News18 Haryana
Updated: August 26, 2019, 5:03 PM IST
दिल्ली हाईकोर्ट से ओपी चौटाला को बड़ी राहत, 4 हफ्ते बढ़ाई गई पैरोल
पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला
News18 Haryana
Updated: August 26, 2019, 5:03 PM IST
हरियाणा (Haryana) के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने अपनी पैरोल 4 हफ्ते बढ़ाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. दिल्ली हाईकोर्ट से उन्होंने मांग की थी कि उनकी पैरोल की अवधि 4 हफ्ते और बढ़ा दी जाए. ओपी चौटाला की पैरोल याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. बता दें कि ओपी चौटाला को उनकी पत्नी स्नेहलता के निधन हो जाने पर दो हफ्ते की पैरोल मिली थी.

धर्मपत्नी स्नेहलता की मौत के बाद हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला व उनके पुत्र अजय चौटाला को दो हफ्तों की पैरोल मिली थी. तभी दोनों पिता-पुत्र अंतिम संस्कार में शामिल हो सके थे. बता दें कि स्नेहलता चौटाला का 81 वर्ष की उम्र में लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हो गया था.

जेबीटी भर्ती घोटाले में पाए गए थे दोषी

बता दें कि ओम प्रकाश चौटाला, उनके पुत्र अजय चौटाला व कई अधिकारी हरियाणा में जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में भ्रष्टाचार के दोषी पाए गए थे. कोर्ट ने उन्हें दस साल की सजा सुनाई है. ओम प्रकाश चौटाला व अजय तिहाड़ जेल में बंद हैं. फिलहाल दोनों दो हफ्ते की पैरोल पर बाहर आए हैं.

सजा माफ करने की याचिका है विचाराधीन

ओम प्रकाश चौटाला ने लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली हाई कोर्ट में अपनी बढ़ती उम्र और दिव्यांगता के चलते समय से पूर्व सजा माफ करने की अर्जी लगाई थी. हाई कोर्ट ने इस याचिका के निपटारे के लिए दिल्ली सरकार को आदेश दिए थे. हालांकि अभी यह याचिका दिल्ली सरकार के विचाराधीन है.

ये भी पढ़ें:- विज का तंज- जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करना चाहते हैं राहुल 
Loading...

ये भी पढ़ें:- BJP सांसद बोले- रोक दें करतापुर कॉरिडोर का निर्माण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 5:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...